Thursday, May 26, 2022
HomeUttar Pradeshlatest news kanpur: Shocking news: कानपुर में दहला देने वाली घटना, टॉइलेट...

latest news kanpur: Shocking news: कानपुर में दहला देने वाली घटना, टॉइलेट गई महिला का प्रसव, सीट में सिर के बल जा फंसा बच्चा, मौत – freak incident in kanpur newborn died after his head got stuck in lala lajpat rai hospitala commode


कानपुर
कानपुर के मेडिकल कॉलेज से संबद्ध लाला लाजपत राय अस्पताल में एक दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर वॉर्ड के टॉइलेट में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया। नवजात शिशु टॉइलेट शीट के पाइप में फंस गया। घटना के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया। कर्मचारियों ने शीट तोड़कर बच्चे को बाहर निकाला, लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई थी।

शिवराजपुर में रहने वाले मोबीन की पत्नी हसीन 32 हफ्ते की गर्भवती थी। तेज बुखार और दर्द की शिकायत पर बुधवार शाम जच्चा-बच्चा अस्पताल ले जाया गया, जहां प्रसव पीड़ा न मिलने पर उसे एलएलआर भेज दिया गया। इमरजेंसी वॉर्ड में हालत स्थिर होने के बाद हसीन को वॉर्ड नंबर-7 में शिफ्ट कर दिया गया।

सिर के बल जाकर गिरा
देर रात हसीन टॉइलेट गई, जहां अचानक डिलिवरी हो गई। हसीन का नवजात शिशु सिर के बल टॉइलेट शीट पर गिरा और सिर के बल उसमें फंस गया। हसीन के चिल्लाने की आवाज सुनकर कर्मचारी और अन्य तीमारदार मौके पर पहुंचे। तत्कील टॉइलेट की सीट को तोड़ा गया। बच्चे के लगभग डेढ़ घंटे बाद बाहर निकाला गया।

प्रिंसिपल ने दिए जांच के आदेश

मौके पर पहुंचे डॉक्टरों ने बच्चे को देखा लेकिन तब-तक बच्चे की मौत हो चुकी थी। गणेश शंकर विद्यार्थी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ संजय काला ने मामले का संज्ञान लेते हुए कमेटी बनाकर जांच के आदेश दिए हैं।

घरवालों ने लगाया आरोप
मोबिन ने आरोप लगाया कि दोपहर करीब 12.30 बजे, उसने वहां मौजूद डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ से गुहार लगाई थी कि उसकी पत्नी को प्रसव पीड़ा हो रही है। उनका आरोप है कि हमारी मदद करने के बजाय, कर्मचारियों ने यह कहते हुए दो टूक जवाब दिया कि यह उनका काम नहीं है। जब हसीन की प्रसव पीड़ा असहनीय हो गई तो उनकी पत्नी टॉइलेट गईं और वहां यह वारदात हुई।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments