Monday, December 5, 2022
HomeIndiaLakhimpur Kheri Violence Case: केंद्रीय मंत्री का बेटा आशीष मिश्रा गिरफ्तार, SIT...

Lakhimpur Kheri Violence Case: केंद्रीय मंत्री का बेटा आशीष मिश्रा गिरफ्तार, SIT रविवार को कोर्ट में करेगी पेश


Image Source : ANI
लखीमपुर खीरी कांड: केंद्रीय मंत्री का बेटा आशीष मिश्रा गिरफ्तार, करीब 12 घंटे तक हुई पूछताछ

लखनऊ। लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। लखीमपुर हिंसा मामले में नामजद आरोपी और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को करीब 12 घंटे पूछताछ के बाद विशेष जांच दल (एसआईटी) ने शनिवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। SIT आशीष मिश्रा को रविवार को सुबह कोर्ट में पेश कर सकती है। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के फोन को जब्त कर लिया गया है। 

आशीष मिश्रा जांच में सहयोग नहीं कर रहे- SIT

इस बारे में जानकारी देते हुए SIT ने कहा कि आशीष मिश्रा जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। उसने कहा कि अब आशीष मिश्रा को कस्टडी में लेकर पूछताछ करेंगे क्योंकि उन्होंने कई सवालों के जवाब नहीं दिए। SIT आशीष मिश्रा को कल लखीमपुर जिला अदालत में पेश कर सकती है। आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी पर लखीमपुर खीरी मामले में पर्यवेक्षण समिति के अध्यक्ष DIG उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि लंबी पूछताछ के बाद हमने पाया कि वे (आशीष मिश्रा) सहयोग नहीं कर रहे, विवेचना में कई बातें बताना नहीं चाहते, इसलिए हम उन्हें गिरफ्तार कर रहे हैं, उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी’ के पुत्र आशीष मिश्रा ‘मोनू’ से लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में यहां पुलिस लाइन स्थित अपराध शाखा कार्यालय में पूछताछ की गई। पुलिस उप महानिरीक्षक (मुख्यालय) उपेंद्र अग्रवाल के नेतृत्व वाली एसआईटी ने शनिवार को आशीष मिश्रा से पूछताछ की। वहीं मामले में बीते गुरुवार को दो लोगों को गिरफ्तार किए जाने के बाद, पुलिस ने आशीष मिश्रा के घर के बाहर एक नोटिस चिपकाया था, जिसमें उन्हें एसआईटी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया था। आशीष मिश्रा के खिलाफ तिकुनिया थाने में 304 ए, 302, 120बी, 338, 279, 147,148,149 के तहत संगीन धाराओं में मामला दर्ज है।

4 किसानों समेत 8 लोगों की हिंसा में हुई थी मौत 

किसानों की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर में आशीष मिश्रा का नाम शामिल है और उन्होंने उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। प्राथमिकी में कहा गया है कि किसान काले झंडे लेकर शांतिपूर्ण विरोध कर रहे थे, वाहन से कुचले जाने की घटना में 4 किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई। गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में गत रविवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे का विरोध करने के दौरान हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments