Thursday, May 26, 2022
HomeUttar PradeshLakhimpur Kheri Violence: ajay mishra teni on lakhimpur kheri violence; लखीमपुर हिंसा...

Lakhimpur Kheri Violence: ajay mishra teni on lakhimpur kheri violence; लखीमपुर हिंसा पर अजय मिश्र टेनी का बयान


हाइलाइट्स

  • लखीमपुर हिंसा मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र की चुनौती
  • ‘मेरे बेटे की मौजूदगी का वीडियो दिखा दें, इस्तीफा दे दूंगा’
  • टेनी बोले- किसी भी जांच एजेंसी का सामना करने को तैयार

लखीमपुर खीरी
उत्तर प्रदेश का लखीमपुर खीरी विवादों में है। प्रदर्शन के दौरान हुई झड़प में किसानों और बीजेपी कार्यकर्ताओं सहित 9 लोगों की मौत हुई है। आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। सांसद और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी ने चुनौती देते हुए कहा है कि अगर घटनास्थल पर उनके बेटे की मौजूदगी का एक भी वीडियो दिखा दें तो वह मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे।

‘…तो मैं मंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा’
मंत्री अजय मिश्र टेनी ने मंगलवार को पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा, ‘मैं लगातार अपनी बात रख रहा हूं। हमारे पास यह साबित करने के सबूत हैं कि ना तो मैं और ना ही मेरा बेटा घटनास्थल पर मौजूद थे। अगर मेरे बेटे की मौजूदगी का एक भी वीडियो कोई दिखा दे, तो मैं अभी मंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा।’

लखीमपुर के सांसद टेनी ने कहा, ‘हम किसी भी जांच एजेंसी का सामना करने के लिए तैयार हैं। इस घटना के साजिशकर्ताओं और आरोपियों को छोड़ा नहीं जाएगा। वीडियो में साफ दिख रहा है कि ड्राइवर को कार से खींचकर मार डाला गया। अगर वहां मेरा बेटा होता तो उसकी भी हत्या हो चुकी होती।’ अजय मिश्र ने कहा कि इतने लोगों की भीड़ में किसी गाड़ी से कुचलकर भाग निकलना असंभव है।

‘मैं वहां होता तो जिंदा न होता…’, जानें लखीमपुर खीरी की घटना पर क्या बोले अजय टेनी के बेटे आशीष मिश्रा

इससे पहले मंत्री टेनी के बेटे आशीष ने किसानों के दावे के उलट कहा है कि वह उस समय गाड़ी में थे ही नहीं। वह एक कार्यक्रम में थे। उन्होंने कहा, ‘मैं वहां होता तो जिंदा नहीं होता। किसानों के हाथों में गड़ासे और लाठियां थीं। जिस महिंद्रा थार गाड़ी से मैं चलता था, उसमें कार्यकर्ता बैठे हुए थे, जैसा सुनने में आया है उस पर पथराव किया गया। गाड़ी डिसबैलंस हो गई और उसमें हमारे चार कार्यकर्ताओं की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।’

जीप से उतरकर भागता दिख रहा शख्स नहीं है केंद्रीय मंत्री का बेटा, यहां जानिए लखीमपुर के वायरल वीडियो का सच!

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य रविवार को लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के पैतृक गांव बनवीरपुर के दौरे पर थे। वहीं किसान काले झंडे के साथ प्रदर्शन कर रहे थे। विरोध को लेकर भड़की हिंसा में चार किसानों समेत 9 लोगों की मौत हो गई। इस मामले में मिश्र के बेटे आशीष समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

अजय मिश्र टेनी



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments