Sunday, November 27, 2022
HomeUttar PradeshLakhimpur kheri video: Lakhimpur Kheri Case Farmers Postmortem Report News : लखीमपुर...

Lakhimpur kheri video: Lakhimpur Kheri Case Farmers Postmortem Report News : लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए गुरुविंदर का दोबारा होगा पोस्टमार्टम


आशीष सक्सेना, बहराइच
लखीमपुर में किसान आंदोलन में हुई हिंसा में मृत किसानों के शवों की अंत्येष्टि कराने में मंगलवार को अफसरों को पसीना छूट गया। मृत दोनों किसानों के परिजनों ने पीएम रिपोर्ट को लेकर सवाल खड़े किये। डीएम एसपी के दिनभर मान मनोव्वल के बाद शाम को मृत किसान दलजीत सिंह का अंतिम संस्कार परिवारीजनों ने कर दिया लेकिन गुरुविंदर का दोबारा पोस्टमॉर्टम कराने की मांग पर परिजन अड़े रहे। प्रशासन ने भी दोबारा पीएम कराने की मांग मान ली।

पोस्टमॉर्टम के लिए लखनऊ से डॉक्टर बुलाये गए। एडीजी गोरखपुर जोन अखिल कुमार हालात पर नजर रखने के लिए खुद मोहर्निया गांव में डटे हैं। किसान नेता राकेश टिकैत भी मौके पर पहुंच रहे है।

लखनऊ पहुंचे असदुद्दीन ओवैसी, कहा- योजना बनाकर लखीमपुर खीरी में की गई हिंसा

मौके पर पहुंचे डीएम और एसपी
सोमवार रात 11 बजे नानपारा कोतवाली के बंजारन टांडा में मृत किसान दलजीत सिंह व मटेरा थाना के मोहर्निया गांव में मृत किसान गुरविंदर सिंह का पार्थिव शरीर गांव पहुंचा। दोनों गांव में परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था। मंगलवार सुबह से ही डीएम डॉ. दिनेश चंद्र व एसपी सुजाता सिंह मृतकों के गांव पहुंच गए।

Lakhimpur Kheri News Today: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र का चैलेंज- मेरे बेटे की मौजूदगी का एक भी वीडियो दिखा दें, मैं मंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा

परिजनों ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर ही खड़े किए सवाल
अंतिम संस्कार करने पर मृतकों के परिजनों ने लखीमपुर में हुए पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर ही सवाल खड़े कर दिए। गुरुविंदर के परिजनों का कहना था कि उसे गोली मारी गई जिससे उसकी जान चली गई लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में इसका उल्लेख नहीं है।

Lakhimpur Violence: लखीमपुर कांड के 42 घंटे गुजर गए, केस भी दर्ज हो चुका… कहां है केंद्रीय मंत्री का बेटा आशीष मिश्रा मोनू?

पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। एक मृतक की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर परिजनों द्वारा कुछ सवाल उठाए गए हैं। परिवार की संतुष्टि के लिए फिर से पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है। पोस्टमॉर्टम बहराइच में होगा

विजय ढुल, एसपी लखीमपुर

मान मनोव्वल पर हुआ दलजीत सिंह का अंतिम संस्कार
परिजन दोबारा पोस्टमॉर्टम कराने की मांग पर अड़ गए। इसके चलते बंजारन टांडा गांव में मृत किसान दलजीत सिंह का भी अंतिम संस्कार उनके परिजनों ने नहीं किया। डीएम एसपी के काफी मान मनोव्वल के बाद मंगलवार शाम को बंजारन टांडा गांव में दलजीत सिंह का अंतिम संस्कार हो पाया।

Exclusive: केंद्रीय मंत्री का बेटा नहीं है जीप से उतरकर भागता दिख रहा शख्स, जानिए लखीमपुर के वायरल वीडियो का सच!

किसी भी जज या एजेंसी से जांच को तैयार, लखीमपुर कांड पर बोले गृह राज्यमंत्री

पोस्टमॉर्टम के लिए लखनऊ से बुलाये गए डॉक्टर
शाम को एडीजी गोरखपुर जोन अखिल कुमार भी मोहर्निया गांव पहुंच गए। उन्होंने बताया कि परिजनों की मांग पर मृतक गुरुविंदर का दोबारा पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा। किसान नेता राकेश टिकैत भी आ रहे है। परिजन उनसे भी बात करना चाहते है। पोस्टमॉर्टम के लिए लखनऊ से डॉक्टर बुलाये गए है। परिवारजन जो भी पारदर्शिता चाहते हैं उसे पूरा किया जाएगा।

Lakhimpur Kheri news: लखीमपुर खीरी में किसानों की गोली लगने से भी हुई मौत? जानें क्या कहती है पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट

Lakhimpur Video: बेरहमी से शख्स पर लाठी बरसाते लोग…सचमुच बहुत भयावह लखीमपुर खीरी हिंसा का वीडियो

राकेश टिकैत बोले- गोली लगी है…ठीक नहीं आई रिपोर्ट
पूरे मामले पर लखीमपुर खीरी में किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि मृतकों में से एक को गोली लगी है उसकी रिपोर्ट ठीक नहीं आई, उसका फिर से पोस्टमार्टम हो रहा है। 5 डॉक्टरों की टीम है। अलग-अलग जगह से डॉक्टर इसमें शामिल हैं। पोस्टमॉर्टम बहराइच में होगा।

Lakhimpur Violence: दीपेंद्र हुड्डा का प्रहार- भट्टा परसौल कांड की तरह है लखीमपुर हिंसा, तब भी सरकार बदली थी…अब भी बदलेगी

लखीमपुर कांड: बहराइच में BJP विधायक के पति ने फूंका सीएम योगी का पुतला

मृतक किसानों के परिजनों को समझाने में जुटे अधिकारी

मृतक किसानों के परिजनों को समझाने में जुटे अधिकारी



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments