Tuesday, June 28, 2022
HomeUttar Pradeshlakhimpur kheri news: internet stopped in lakhimpur kheri after clash between farmers...

lakhimpur kheri news: internet stopped in lakhimpur kheri after clash between farmers and bjp leaders: बीजेपी नेताओं और किसानों के बीच झड़प के बाद लखीमपुर में इंटरनेट सेवा बंद


हाइलाइट्स

  • लखीमपुर खीरी में बवाल में अब तक 8 लोगों की हुई मौत
  • 4 प्रदर्शनकारियों, 3 बीजेपी नेता और 1 ड्राइवर की भी मौत
  • तमाम विपक्षी पार्टियों के नेता लखीमपुर खीरी पहुंच रहे हैं
  • टेलिकॉम कंपनियों ने एहतियातन इंटरनेट बंद कर दिया है

लखीमपुर-खीरी
लखीमपुर खीरी (Lakhimpur news) के तिकुनिया में किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुए बवाल में अब तक आठ लोगों की मौत हो गई है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, दोनों पक्षों के चार-चार लोगों की मौत की खबर है। बीजेपी नेताओं की गाड़ी कुचलकर चार किसान मरे जबकि कार सवार तीन बीजेपी नेताओं और ड्राइवर को प्रदर्शन कर रहे किसानों ने पीट-पीटकर मार डाला।

सोमवार को तमाम विपक्षी पार्टियों के नेताओं के लखीमपुर आने की सूचना है जिसको लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है। एहतियातन जियो की इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। कुछ इलाकों में एयरटेल और अन्य कंपनियों ने भी अपनी इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। जिला प्रशासन ने सोमवार को निजी स्कूल बंद रखने का फैसला किया है। फिलहाल घटनास्थल पर भारी पुलिस फोर्स और पीएसी की तैनाती है।

इलाके में भारी फोर्स तैनात, विपक्ष के नेताओं का पहुंचना शुरू
8 मौतों के बाद दोनों पक्षों में भारी तनाव है। विपक्ष के नेताओं ने लखीमपुर में मोर्चा खोलने की तैयारी कर ली है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और दीपेंद्र हुड्डा लखीमपुर के लिए रवाना हो चुके हैं। बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा और किसान नेता राकेश टिकैत भी लखीमपुर पहुंच रहे हैं। वीवीआईपी मूवमेंट और बवाल की आशंका के मद्देनजर इलाके में भारी पुलिस फोर्स और पीएसी मौजूद है। खुद एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार और आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह लखीमपुर में डेरा डाले हुए हैं।

केंद्रीय मंत्री के गांव में था दंगल का आयोजन
दरअसल रविवार को केंद्रीय मंत्री और खीरी से सांसद अजय मिश्र टेनी के गांव बनबीरपुर में एक दंगल प्रतियोगिता का आयोजन था। इस कार्यक्रम में लखीमपुर दौरे पर आए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या को बतौर मुख्य अतिथि बुलाया गया था। डिप्टी सीएम के आने की खबर सुनते ही आसपास की तहसीलों और जिलों के किसान तिकुनिया-बनबीरपुर मोड़ पर जमा हो गए। उनकी तैयारी डिप्टी सीएम के काफिले के सामने प्रदर्शन करने और काले झंडे दिखाने की थी। हालांकि उसी समय बीजेपी नेताओं की दो एसयूवी उधर से गुजरीं और प्रदर्शन कर रहे किसानों पर चढ़ गईं।

(लखीमपुर से संवाददाता गोपाल गिरि से मिले इनपुट्स के साथ)



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments