Sunday, August 14, 2022
HomeUttar Pradeshlakhimpur kheri new video: Lakhimpur Kheri video: Lakhimpur Kheri new video Protesters...

lakhimpur kheri new video: Lakhimpur Kheri video: Lakhimpur Kheri new video Protesters were giving way to Ajay Mishra convoy: लखीमपुर खीरी हिंसा से पहले का वीडियो आया सामने, अजय मिश्रा टेनी के काफिले को रास्ता दे रहे थे किसान


हाइलाइट्स

  • लखीमपुर खीरी कांड का नया वीडियो, अजय मिश्रा टेनी के काफिले को रास्ता देते किसान
  • खीरी कांड से पहले का वीडियो, काफिले को भीड़ से निकालने की कोशिश करते किसान
  • लखीमपुर खीरी कांड से जुड़े कई वीडियो सामने आए, पुलिस ने दो आरोपियों को अरेस्ट किया

लखीमपुर खीरी
लखीमपुर खीरी मामले का एक और नया वीडियो सामने आया है। यह वीडियो उस घटना से ठीक पहले का है जिसमें प्रदर्शन कर रहे किसानों को तेज रफ्तार जीप ने कुचल दिया था। अब इस नए वीडियो में दिख रहा कि प्रदर्शनकारी किसान केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के काफिले की एक गाड़ी को भीड़ से निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

1 मिनट 35 सेकंड के इस वीडियो में दिख रहा है कि किसान शांतिपूर्ण तरीके से काफिले की गाड़ियों को रास्ता देकर निकाल रहे हैं। यह काफिला केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी का है। प्रदर्शनकारी किसानों के हाथों में काले झंडे हैं और वे सड़क के किनारे खड़े हुए हैं जबकि कुछ किसान काफिले की गाड़ियों को रास्ता दे रहे हैं।

आशीष मिश्रा को पूछताछ के लिए बुलाया गया
बताया जा रहा है कि इसके बाद जब किसान वापस अपने घर को जा रहे थे तभी पीछे से आ रही गाड़ियों ने उन्हें कुचल दिया था। इसके बाद वहां हिंसा फैल गई। लखीमपुर खीरी घटना में 8 लोगों की मौत हो चुकी है। दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जबकि केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा को पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया है।

किसानों को रौंदने वाला वीडियो
इससे पहले बुधवार को लखीमपुर कांड का खौफनाक वीडियो सामने आया था जिसमें तेज स्पीड जीप ने किसानों को रौंदा था। वीडियो में साफ था कि किसान हाथ में काला झंडा थामे आराम से चल रहे हैं और तभी पीछे से थार गाड़ी आकर उन्हें रौंदते हुए निकल जाती है, पीछे से हूटर बजाते हुए दो और गाड़ियां निकलती हैं। इसके बाद मौके पर चीख पुकार मच जाती है और कुछ लोग आगे की तरफ दौड़ते हैं।

अब तक 2 आरोपी गिरफ्तार
एडीजी लॉ ऐंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि अब तक की विवेचना में एक नामजद अभियुक्त के अलावा 6 और आरोपियों के नाम सामने आए हैं। इनमें से तीन की मौके पर ही मौत हो चुकी है। बचे चार में से दो अभियुक्त लवकुश और आशीष पांडेय को गिरफ्तार कर लिया गया है।

घटनास्थल से मिली खाली कारतूस

लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई वारदात के बाद घटनास्थल की जांच की गई जहां 315 बोर की खाली कारतूस बरामद हुए। यह इस बात की ओर इशारा कर रहे हैं कि घटना के दौरान वाकई फायरिंग की गई थी। मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ जो एफआईआर दर्ज हुई है, उसमें आरोप लगाया गया है कि आशीष जीप के बांयी ओर बैठे थे और फायरिंग कर रहे थे।

लखीमपुर खीरी हिंसा के पहले का वीडियो



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments