Saturday, September 24, 2022
HomeUttar Pradeshlakhimpur kheri live news update: lakhimpur me samanya ho rahe hain halat...

lakhimpur kheri live news update: lakhimpur me samanya ho rahe hain halat internet se ban hata latest news: लखीमपुर में सामान्य हो रहे हालात इंटरनेट से बैन हटा लेटेस्ट न्यूज


लखीमपुर-खीरी
उत्तर प्रदेश के लखीमपुर-खीरी (Lakhimpur violence) में धारा 144 अब भी लागू है, मगर धीरे-धीरे हालात संभलते दिख रहे हैं। मंगलवार शाम इंटरनेट सेवाओं पर से भी प्रतिबंध हटा लिया और 48 घंटे बाद इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। रविवार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजिय मिश्र टेनी के बनबीरपुर गांव के पास किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा हो गई थी। घटना में चार किसानों और तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं समेत आठ लोग मारे गए थे।

लखीमपुर शहर में हालात सामान्य, स्कूल भी खुले

हालांकि अब भी जिला मुख्यालय से लगभग 60 किलोमीटर दूर स्थित तिकुनिया के रास्ते में महत्वपूर्ण स्थानों पर सुरक्षाबल के जवानों को गश्त करते देखा जा सकता है। लखीमपुर रेलवे स्टेशन, बाजार और अन्य स्थानों पर रोज की तरह सामान्य गतिविधियां देखी गईं। मंगलवार को शहर में स्कूल भी खुले, जबकि घटना के अगले दिन यानी सोमवार को इन्हें एहतियातन बंद रखा गया था।

Lakhimpur Violence: क्या सुमित जायसवाल को गिरफ्तार करने से डर रही है यूपी पुलिस? दें अपनी राय
लखीमपुर से तिकुनिया के रास्ते में मौजूद सुरक्षाकर्मी, संख्या कम

लखीमपुर से तिकुनिया के लिए जाने वाली प्राइवेट बसें भी सामान्य रूप से चल रही थीं। जिला प्रशासन के सूत्रों ने कहा कि लखीमपुर में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा अभी भी लागू है। जिला मुख्यालय के साथ-साथ तिकुनिया गांव के रास्ते में भी महत्वपूर्ण स्थानों पर सुरक्षाकर्मी गश्त लगाते देखे गए, लेकिन पिछले दो दिनों की तरह इनकी संख्या ज्यादा नहीं थी।

Exclusive: केंद्रीय मंत्री का बेटा नहीं है जीप से उतरकर भागता दिख रहा शख्स, जानिए लखीमपुर के वायरल वीडियो का सच!
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे पर गंभीर धाराओं में FIR

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के पैतृक गांव बनबीरपुर में भी पुलिसबल तैनात है। केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र घटना के बाद से ही सुर्खियों में बने हुए हैं जबकि उनके बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ हत्या और आपराधिक षड्यंत्र जैसी गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

तिकुनिया में भी हालात सामान्य, मृतकों का हुआ अंतिम संस्कार

तिकुनिया में फिलहाल हालात सामान्य हैं। लखीमपुर के दोनों मृतक किसानों का शांतिपूर्वक अंतिम संस्कार कर दिया गया है। तिकुनिया में न ही प्रदर्शनकारी किसानों और न ही आम नागरिकों की भीड़ देखी गई, लेकिन आयोजन स्थल से कुछ दूर ‘गुरुद्वारा कोढ़ीवाला घाट साहिब’ पर लोगों की भीड़ देखी गई।

मृतक किसानों के परिवार को सौंपे गए मुआवजे के चेक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मंगलवार देर शाम को डीएम डॉ. अरविंद कुमार चौरसिया ने तहसील निघासन के मृतक किसान के घर चौखड़ा फार्म पहुंचकर मुलाकात की और मृतक किसान के परिवार को 45 लाख आर्थिक सहायता का चेक सौंपा। मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह और अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) संजय कुमार सिंह ने तहसील धौरहरा के ग्राम अमेठी के नामदारपुरवा के मृतक किसान के घर जाकर उनके परिवारीजनों से मुलाकात कर 45 लाख की अनुग्रह धनराशि का चेक सौंपा है।

(भाषा से इनपुट्स के साथ)

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments