Saturday, September 24, 2022
HomeUttar Pradeshlakhimpur kheri farmers: Lakhimpur Kheri Update : Farmers family demands Postmortem report...

lakhimpur kheri farmers: Lakhimpur Kheri Update : Farmers family demands Postmortem report and arrest of accused : लखीमपुर हिंसा: किसान परिवारों का अंतिम संस्कार से इनकार, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की मांग


लखीमपुर खीरी
लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद मारे गए 9 लोगों की मौत का मामला शांत नहीं हो पा रहा है। सोमवार को योगी सरकार और किसानों के बीच हुई बातचीत के बाद मसला सुलझता नजर आ रहा था। मृतकों के घरवाले पोस्टमॉर्टम के लिए राजी हो गए। अब चारों किसानों के परिजनों ने दाह संस्कार करने से इनकार कर दिया है। सड़क पर शव रखकर दर्जनों लोग मौके पर जमा हो गए हैं और परिवार अपनी मांगे रख रहा है।

हिंसा में 19 साल के लवप्रीत सिंह की मौत हो गई थी। लवप्रीत सिंह की मौत गाड़ी से घसीटकर हेमरेज के कारण हुई। उसके शरीर पर तमाम चोटें मिली हैं। पोस्टमॉर्टम के लिए बाद मंगलवार को शव लवप्रीत के घरवालों को दे दिया गया लेकिन उन्होंने उसका दाह संस्कार करने से इनकार कर दिया। सड़क पर चारों किसानों के शव रखे हैं और परिजन आरोपिोयं की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

Lakhimpur Kheri news: लखीमपुर खीरी में किसानों की गोली लगने से भी हुई मौत? जानें क्या कहती है पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट

किसी भी जज या एजेंसी से जांच को तैयार, लखीमपुर कांड पर बोले गृह राज्यमंत्री

आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग
लवप्रीत के पिता ने कहा, ‘मेरे बेटे को कार से कुचलकर मार दिया गया। जब तक जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती वह दाह संस्कार नहीं करेंगे।’ लवप्रीत के पिता ने आरोप लगाया कि पुलिस-प्रशासन आरोपियों को बचाने का प्रयास कर रहा है।

Lakhimpur News: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र का चैलेंज- मेरे बेटे की मौजूदगी का एक भी वीडियो दिखा दें, मैं मंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा
बीच सड़क पर रखा ताबूत
लवप्रीत का शव एक ताबूत में रखा गया है। यह एक फ्रीजर है ताकि शव खराब न हो। घरवालों ने यह शव बीच सड़क पर रखा है और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा घरवालों का कहना है कि उन्हें लवप्रीत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट भी दी जाए।

क्या हिस्ट्रीशीटर बनाए गए थे अजय मिश्रा? सुनिए, आरोपों पर गृह राज्यमंत्री का दिया जवाब

Exclusive: जीप से उतरकर भागता दिख रहा शख्स नहीं है केंद्रीय मंत्री का बेटा, यहां जानिए लखीमपुर के वायरल वीडियो का सच!
मौत से पहले हुई थी बात
लवप्रीत के पिता ने बताया कि वह घटना में घायल हुआ था। उसके अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने कहा कि अस्पताल से लवप्रीत ने उन्हें फोन किया था और कहा था कि जल्दी आ जाइए। उन्होंने उसके हाल पूछे थे तो उसने कहा कि वह ठीक है लेकिन जब वह अस्पताल पहुंचे तो पता चला कि उनके बेटे की मौत हो चुकी है।

Lakhimpur Kheri: People take a look at the overturned SUV which destroyed in yes...

घटनास्थल की तस्वीर



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments