Friday, December 9, 2022
HomeUttar Pradeshkulgam attack: Kulgam mein bihar ke logon ki hatya: कुलगाम में बिहार...

kulgam attack: Kulgam mein bihar ke logon ki hatya: कुलगाम में बिहार के लोगों की हत्या

गोविंद चौहान, श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों ने एक बार फिर गैर कश्मीरी मजदूरों को निशाना बनाया है। आतंकियों ने रविवार शाम कुलगाम के वनपोह इलाके में 3 बिहारी मजदूरों को गोली मारी है। हमले में दो मजदूरों की मौत हुई है, जबकि एक की हालत बेहद गंभीर है। घटना के बाद इलाके में सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की टीमों को भेजा गया है।

कुलगाम के वनपोह इलाके में ये वारदात शाम करीब 6 बजे के आसपास हुई है। हमले में हताहत होने वाले सभी मजदूर बिहार के निवासी हैं, जो यहां स्लैब फिटिंग का काम करते हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, 3 हमलावरों ने वनपोह मार्केट में स्थित इनके मकान में घुसकर मजदूरों पर फायरिंग की थी। घटना के बाद हमलावर मौके से भागने में कामयाब हो गए।

हादसे में घायल दो मजदूरों को अस्पताल पहुंचने पर मृत घोषित कर दिया गया। इसके अलावा एक को गंभीर हालत में कुलगाम के जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। घटना के बाद इलाके में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी को भेजा गया है। फिलहाल वनपोह मार्केट में जाने वाले सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं। इसके अलावा घटनास्थल के आसपास के तमाम इलाकों को सील करके बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने आतंकी हमलों की पुष्टि करते हुए दो मजदूरों की मौत की जानकारी दी है। जान गंवाने वाले मजदूरों की पहचान जोगिंदर ऋषिदेव और राजा ऋषिदेव के रूप में हुई है। वहीं घायल मजदूर का नाम चुनचुन ऋषिदेव है, जिसे अस्पताल में भर्ती किया गया है।

शनिवार को भी हुई थी दो की हत्या
हमला करने के बाद आतंकी मौके से भाग गए। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से आतंकियों की तरफ से कश्मीर में बाहर के नागरिकों पर हमला किया जा रहा है। शनिवार को भी दो नागरिकों की हत्या की गई थी।


Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments