Friday, May 27, 2022
HomeIndiaKBC 13: 'शोले' में अमिताभ बच्चन को ऐसे मिला था जय का...

KBC 13: ‘शोले’ में अमिताभ बच्चन को ऐसे मिला था जय का रोल, रमेश सिप्पी ने 46 साल बाद खोला राज


Sholay flm poster and Ramesh Sippy & Hema Malini - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ BOLLYWOOD WORLD NEWS
Sholay flm poster and Ramesh Sippy & Hema Malini 

जाने-माने निर्देशक रमेश सिप्पी ने ‘केबीसी 13’ के होस्ट अमिताभ बच्चन के साथ साझा किया कि उन्होंने हेमा मालिनी को ‘बसंती’ के रूप में क्यों चुना और ‘जय-वीरू’ की जोड़ी बनाने का विचार कैसे आया। सिप्पी ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ के ‘शानदार शुक्रवार’ एपिसोड में हेमा मालिनी के साथ विशेष अतिथि के रूप में दिखाई देंगे। दोनों प्रतिष्ठित लोग ब्लॉकबस्टर ‘शोले’ के बारे में बात करेंगे क्योंकि फिल्म रिलीज के 46 साल पूरे कर रही है।

अमिताभ को जवाब देते हुए, रमेश सिप्पी ने साझा किया कि देखिए, हेमा जी ने मेरी फिल्म में एक युवा विधवा की भूमिका निभाई थी, जो हेमा जी की पहली फिल्म थी, और दूसरी फिल्म ‘सीता और गीता’ में उन्होंने हमें अपने काम से चौंका दिया था। इसलिए, बसंती की भूमिका के लिए मुझे लगा कि उनके अलावा ये कोई नहीं कर सकता है, साथ ही, एक बात और थी। जब हमने ‘सीता और गीता’ पूरी की और यह सफल हो गई, तब हमने तय किया कि इसके बाद जो कुछ भी करना है, उसमें धरम जी, हेमा जी और संजीव जी जरूर होंगे। और जैसे-जैसे ‘शोले’ की स्क्रिप्ट ने आकार लिया, वह वैसे वैसे कास्ट बनती गई।

KBC 13 में हेमा मालिनी को सरप्राइज देने पहुंची ‘शोले’ की स्टंटवुमन, कहा- ‘बसंती’ के लिए दे सकती हूं जान

यह पूछे जाने पर कि उन्होंने ‘जय-वीरू’ के बारे में क्या सोचा था, सिप्पी ने जवाब दिया कि हमारे पास वीरू था, वह पिछली फिल्म में भी थे। इसलिए, एक चीज थी जिसके बारे में मैंने सोचा था कि हमारे पास तीन सुपरस्टार हैं, और अगर मुझे एक और सुपरस्टार मिल जाए, जो मेरे लिए मुश्किल ही था बात बन जाएगी। मैंने सोचा कि मुझे एक अच्छे अभिनेता की जरूरत है, जो अच्छा काम करे और एक उच्छी टीम बने, क्योंकि जब सलीम-जावेद ने इस भूमिका के लिए अमित जी को सुझाव दिया, तो उन्होंने कहा एक ‘अमिताभ बच्चन’ है जो ‘जंजीर’ में हमारे साथ अच्छा काम कर रहा है। मैंने कहा ठीक है।

” फिर मैंने सोचा कि वह इस समय एक स्टार नहीं है इसलिए मुझे ज्याद स्टार को हैंडिल करने में समस्या नहीं होगी। लेकिन, दो चीजें हैं जो मुझे आपके बारे में याद हैं। आपने फिल्म ‘आनंद’ में बहुत अच्छा काम किया था, और फिर ‘बॉम्बे टू गोवा’ में आपने महमूद साब के साथ एक हल्की भूमिका निभाई। आप इतने लंबे है, और जिस तरह से आपने शानदार नृत्य किया तारीफे काबिल था। मुझे लगा कि यह एक ऐसा अभिनेता है जो कुछ भी कर सकता है। इसलिए, वह हमें वह दे पाएगा जो हम चाहते हैं। इस तरह अमित जी की कास्टिंग की गई थी।

सिप्पी ने जो कुछ भी कहा, अमिताभ ने स्वीकार किया और जवाब दिया कि बहुत-बहुत धन्यवाद, सर। इसका जवाब देते हुए सिप्पी ने साझा किया कि आपने मेरी बात को साबित कर दिया, और जब तक फिल्म रिलीज हुई, तब तक आप सबसे बड़े स्टार बन गए थे। ‘केबीसी 13’ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होता है।

 

(इनपुट/आईएएनएस)





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments