Monday, August 8, 2022
HomeIndiaKanwar Yatra: मेरठ में कांवड़ खंडित होने पर हंगामा, कांवड़ियों का आरोप,...

Kanwar Yatra: मेरठ में कांवड़ खंडित होने पर हंगामा, कांवड़ियों का आरोप, दूसरे समुदाय के युवक ने कांवड़ पर थूका


Image Source : INDIA TV
Uproar in Meerut during Kanwar Yatra

Highlights

  • मेरठ में कांवड़ यात्रा के दौरान मचा हंगामा
  • कांवड़ खंडित होने से भड़का कांवड़ियों का जत्था
  • नाराज शिवभक्त हाइवे पर धरने पर बैठे

Kanwar Yatra: मेरठ में दिल्ली-देहरादून हाईवे पर कंकरखेड़ा बाईपास चौकी के पास आज कांवड़ियों ने जमकर हंगामा किया। राजस्थान के कांवड़ियों का जत्था हरिद्वार से जल लेकर अपने गंतव्य की तरफ बढ़ रहा था। आरोप है कि दूसरे समुदाय के दो युवकों ने थूक कर उनकी कांवड़ खंडित कर दी, जिसके बाद बाईपास पर खड़े कुछ कांवड़ियों ने हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि कांवड़ गाड़ी की टक्कर से खंडित हुई है या किसी की शरारत से।

नाराज शिवभक्त हाइवे पर दे रहे धरना

कांवड़ खंडित होने पर कांवड़ियों की हंगामा बरपाने की सूचना मिलते ही डीएम दीपक मीणा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, एसपी सिटी विनीत भटनागर, एसपी क्राईम अनित कुमार, एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंचे और कांवड़ियों को समझाने का प्रयास किया। मुस्लिम युवकों द्वारा कांवड़ खंडित होने से नाराज शिवभक्त नेशनल हाइवे पर धरना देकर बैठ गये। जिसके चलते इस हाइवे पर आने वाले वाहनों को कई किलोमीटर पहले रोक दिया गया। गुस्साए शिवभक्तों का हंगामा शांत न होने पर कई थानों की फोर्स और क्यूआरटी भी बुलाई गई। 

पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया
मौके पर पहुंच कर बीजेपी एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज ने कांवड़ियों को समझाने का प्रयास किया, पुलिस ने किसी तरह सड़क से कांवड़ियों को हटाया और हाइवे खाली कराया। मामले की गंभीरता को समझते हुए पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ कर रही है। कांवड़िए आरोपियों पर सख्त एक्शन की मांग कर रहे है।

प्रशासन ने दिया कड़ी कार्रवाई का आश्वासन
मेरठ डीएम दीपक मीणा और एसएसपी रोहित सिंह सजवाण का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। टक्कर लगने से कांवड़ खंडित हुई है या किसी की शरारत है, ये जांच के बाद ही साफ हो पायेगा। उन्होंने कहा कि कांवड़ खंडित करने का आरोप सिद्ध होता है जो दोषी बख्शे नही जायेंगे। फिलहाल पुलिस ने एक युवक हिरासत में ले लिया है। जिन कांवड़ियों की कांवड़ खंडित हुई है पुलिस ने चारों को अपनी गाड़ी से वापस गंगाजल लेने के लिए हरिद्वार रवाना कर दिया है। फिलहाल स्थिति शांतिपूर्ण है और कांवड़िए अपने गंतव्य की तरफ कूच कर गए हैं।

Latest Uttar Pradesh News





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments