Sunday, December 4, 2022
HomeUttar Pradeshkanpur tractor trolly accident several dead latest news update - कानपुर में...

kanpur tractor trolly accident several dead latest news update – कानपुर में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्‍टर


कानपुर: कानपुर में घाटमपुर क्षेत्र के भीतरगांव के पास बड़ा हादसा हो गया। श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्‍टर- ट्रॉली में सवार करीब 27 लोगों की मौत हो गई है। कानपुर के साढ़ थाना क्षेत्र के कोरथा गांव निवासी श्रद्धालु ट्रैक्टर-ट्राली से फतेहपुर में चंद्रिका देवी मंदिर गए थे। जिसमें करीब 50 लोग सवार बताए जा रहे हैं। वापस लौटते समय साढ़ और गंभीरपुर गांव के बीच सड़क किनारे तालाब में ट्राली पलटने से 27 की मौत की सूचना है। कई घायलों की हालत गंभीर। राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने घटना पर शोक जताया है। मरने वालों की संख्‍या बढ़ सकती है। मरने वालों की संख्‍या बढ़ सकती है।

बताया जा रहा है कि मरने वालों में 11 महिलाएं और 11 बच्‍चे हैं। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने घटना पर खेद जताते हुए मृतकों के परिवार को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार की सांत्‍वना राशि का ऐलान किया है। पीएम मोदी ने भी मृतकों के परिवार को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार की सांत्‍वना राशि का ऐलान किया है।एसपी आउटर तेज स्वरूप सिंह समेत कई थानों का पुलिस फोर्स मौके पर राहत कार्य में जुटा। घायलों को पीएचसी और कानपुर के अस्‍पतालों में पहुंचाया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, कोरथा में बच्चे का मुंडन करने माता-पिता रिश्तेदारों संग गए थे। पिता ही ट्रैक्टर चला रहा था। मुंडन करा कर लौटने के दौरान भदेउना गांव के सामने पानी भरे खड्ड में ट्रैक्टर ट्राली पलट गया। घटना के बाद चीख पुकार मच गई। आधे घंटे तक ट्राली बाहर नहीं निकाली जा सकी। बच्चे, माता और पिता तीनों की मौत के साथ कई रिश्तेदार व ग्रामीणों के मरने से परिवारों में दुखों का पहाड़ टूटा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ मंत्री राकेश सचान एवं अजीत पाल को मौक़े पर जाकर राहत कार्यों में तेज़ी लाने के दिए निर्देश। खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस घटना पर नजर बनाए हुए हैं।
पहली नजर में सामने आया है कि ट्रैक्‍टर का चालक तेज गति से वाहन चला रहा था। जहां ट्रैक्‍टर-ट्रॉली पलटी वहां पानी भरा हुआ। इस वजह से ट्रॉली में सवार अधिकांश लोगों की मौत की आशंका बताई जा रही है। ग्रामीणों में इस घटना को लेकर बहुत आक्रोश है।

ट्रैक्‍टर ट्रॉली से सवारी न ढोएं, CM योगी की अपील
कानपुर हादसे के बाद सीएम योगी ने की अपील ट्रैक्टर ट्रॉली का उपयोग कृषि कार्य और सामान ढोने के लिए किया जाए। सवारी के लिए ट्रैक्टर ट्रॉली का उपयोग न किया जाए। कानपुर में हुए हादसे के बाद सीएम योगी ने इस पर अफसोस जताते हुए युद्ध स्‍तर पर राहत और बचाव कार्य चलाने का निर्देश दिया है।

प्रशासन ने जारी की मृतकों की सूची
1- मिथलेश 50वर्ष – पति रामसजीवन
2- केशकली पति देशराज
3- किरन &/.पिता शिवनारायण
4- – पारुल पिता रामाधर
5- अंजली W/O रामसजीवन
6 – रामजानकी &/.छिद्दू
7 – लीलावती पति रामदुलारे
8 – गुड़िया पति संजय
9 – तारा देवी पति टिल्लू
10 – अनिता देवी पति बीरेंद्र सिंह
11 – सान्वी पिता कल्लू
12- शिवम पिता कल्लू
13 – नेहा पिता सुंदरलाल
14 – मनिसा पिता रामदुलारे
15- ऊसा पति ब्रजलाल
16- गीता सिंह पति शंकर सिंह
17 – रोहित पिता रालदुलारे
18- रवी पिता शिवराम
19 – जयदेवी पति शिवराम
20 – मायावती पति रामबाबू
22 सुनीता पिता प्रहलाद
23 – सिवानी पिता स्व रामखिलावन
24 – फूलमती पति स्व सियाराम
25 – रानी पति रामशंकर



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments