Friday, January 21, 2022
HomeUttar PradeshKanpur Raid: DGGI की टीम ने फिर शिखर पान मसाला फैक्टरी और...

Kanpur Raid: DGGI की टीम ने फिर शिखर पान मसाला फैक्टरी और ऑफिस में की छापेमारी… कंपनी के दो अधिकारियों को उठाकर ले गई – dggi team raided shikhar pan masala took two employees along


सुमित शर्मा, कानपुर
डायरेक्टरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस (डीजीजीआई) अहमदाबाद की टीम एक बार फिर से ऐक्टिव मोड पर दिख रही है। सोमवार को डीजीजीआई की टीम ने शिखर पान मसाला (Shikhar Pan Masala) के फैक्टरी, गोदाम और कार्यालय में छापेमारी की है। जांच टीम को दस्तोवजों में हेरफेर की सबूत मिले हैं। डीजीजीआई की टीम शिखर पान मसाला के दो जिम्मेदार अधिकारी अनिल अग्रवाल और पवन मित्तल को पूछताछ के लिए उठाकर ले गई है। जांच टीम की इस कार्रवाई के बाद पान मसाला कंपनी में हड़कंप मचा हुआ है।

कानपुर के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित शिखर पाल मसाला फैक्टरी, गोदाम और ऑफिस में छापेमारी की गई है। डीजीजीआई अहमदाबाद की टीम ने सोमवार को अचानक फैक्टरी में छापेमारी कर दी। फैक्टरी का कामकाज देखने वाले अनिल अग्रवाल और पवन मित्तल के सामने दस्तावेज खंगाले गए। जांच टीम ने फैक्टरी के दोनों ही जिम्मेदार अधिकारियों से दस्तावेज के संबध में पूछताछ की तो गोलमोल जवाब देने लगे। वहीं, शिखर पान मसाला के मालिक प्रदीप अग्रवाल दिल्ली में होने की बात सामने आ रही है।

ऐसे आया था पीयूष जैन का नाम
डायरेक्टरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस (डीजीजीआई) अहमदाबाद की टीम ने बीते 22 दिसंबर 2021 को शिखर पान मसाला और गणपति ट्रांसपोर्ट में छापेमारी की थी। गणपति ट्रांसपोर्ट से मिले कागजात के बाद ही इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Perfume Trader Piyush Jain) का नाम प्रकाश में आया था। इसके बाद डीजीजीआई की टीम ने इत्र कारोबारी पीयूष जैन के आनंदपुरी स्थित आवास पर छोपेमारी की थी।

पीयूष जैन के यहां से हुई थी बरामदगी
डीजीजीआई की टीम को पीयूष जैन के आदंनपुरी स्थित आवास से 177.45 करोड़ रुपये की नकदी बरामद हुई है। वहीं, कन्नौज स्थित आवास से जांच टीम ने 19 करोड़ नकद, 23 किलो सोना और 600 लीटर चंदन का तेल, जिसकी कीमत लगभग 6 करोड़ रुपये बताई गई थी। कन्नौज से मिले गोल्ड में विदेशी मार्क भी मिले थे, जिसकी जांच डीआरआई की टीम कर रही है।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments