Tuesday, January 31, 2023
HomeUttar PradeshKanpur News: लव ट्रायंगल में हुई थी रोनिल की हत्या, प्रेमिका से...

Kanpur News: लव ट्रायंगल में हुई थी रोनिल की हत्या, प्रेमिका से दोस्ती के शक में मर्डर, CBI जांच हुई थी सिफारिश – ronil was killed in a love triangle

रोनिल हत्याकांड को लेकर लगातार कानपुर पुलिस पर सवाल उठ रहे थे। वहीं, अब कानपुर ने हत्याकांड का लगभग खुलासा कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, रोनिल की हत्या प्रेम प्रसंग में की गई थी।

 

हाइलाइट्स

  • सीबीआई जांच की सिफारिश के लिए शासन को पत्र लिखना पड़ा था
  • टीम ने छात्रा और आरोपी के मोबाइल की वॉट्सऐप चैट से हुआ खुलासा
  • 31 अक्टूबर को छात्र रोनिल की कर दी गई थी हत्या
कानपुर: यूपी के कानपुर का चर्चित रोनिल हत्याकांड एक अनसुलझी पहली बनकर रह गया था। रोनिल हत्याकांड का खुलासा नहीं होने पर कानपुर कमिश्नरेट पर सवाल उठ रहे थे। सीबीआई जांच की सिफारिश के लिए शासन को पत्र लिखना पड़ा था। पुलिस ने रोनिल हत्याकांड की जांच को दोबारा शुरू किया। हैदराबाद से साइबर एक्सपर्ट की टीम को बुलाया। टीम ने छात्रा और आरोपी के मोबाइल की वॉट्सऐप चैट रिकवर की, जिसमें रोनिल की हत्या के साक्ष्य दफन थे। पुलिस ने आरोपी विकास पर सख्ती दिखाई तो घटना का खुलासा हो गया। विकास को शक था कि रोनिल और उसकी प्रेमिका के बीच प्रेम संबंध हैं।

चकेरी थाना क्षेत्र स्थित श्यामनगर में रहने वाले संजय सरकार सर्राफा कारोबारी की शॉप में मैनेजर हैं। परिवार में पत्नी और इकलौता बेटा रोनिल सरकार था। रोनिल डॉ. वीरेंद्र स्वरूप स्कूल श्यामनगर में 12वीं का छात्र था। रोनिल बीते सोमवार (31 अक्टूबर) को ई-रिक्शे से स्कूल गया था। दोपहर को छुट्टी होने के बाद जब घर नहीं पहुंचा था। परिवार ने स्कूल जाकर जानकारी जुटाई थी। स्कूल से पता चला कि रोनिल छुट्टी के बाद स्कूल से निकल गया था। रोनिल के परिवार ने चकेरी थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। इसके अगले दिन बीते 01 नवंबर को रोनिल का शव चंदारी रेलवे स्टेशन के पास झाड़ियों में मिला था।

पुलिस को मिले साक्ष्य

सूत्रों के मुताबिक, चंदारी स्टेशन के पास जंगल से लगी बस्ती में रहने वाले विकास यादव ने 12वीं के छात्र रोनिल सरकार की हत्या की है। पुलिस विकास यादव से पूछताछ कर रही है। इसके साथ ही पुलिस छात्रा की भूमिका को लेकर भी उससे जांच करेगी। पुलिस बुधवार को रोनिल हत्याकांड का खुलासा कर सकती है। पुलिस के हाथ वॉट्सऐप चैट के आलाव कुछ अन्य महत्वपूर्ण साक्ष्य मिले हैं।

आरोपी को रोनिल पर था शक

रोनिल के घर से कुछ ही दूरी पर छात्रा रहती है। रोनिल और छात्रा की दोस्ती कोचिंग सेंटर में हुई थी। दोनों एक-दूसरे को 10वीं क्लास से जानते थे। रोनिल पढ़ाई में अच्छा था तो वह छात्रा की मदद करता था, लेकिन छात्रा के प्रेमी विकास, रोनिल को पसंद नहीं करता था। जिसको लेकर विकास और छात्रा के बीच कई बार विवाद भी हुआ था। छात्रा रोनिल को अपना भाई बताती थी, लेकिन विकास उसकी बात पर यकीन नहीं करता था। रक्षाबंधन में छात्रा ने रोनिल को राखी बांधी थी। छात्रा ने राखी बांधते हुए डीपी वॉट्सऐप पर लगाई थी। इसके बाद भी छात्रा का प्रेमी रोनिल के लिए मन में खुन्नस रखे थे।

कैसे रडार पर आया विकास

कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने रोनिल के मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल निकलवाई थी, जिससे छात्रा का मोबाइल नंबर मिला था। पुलिस ने छात्रा से पूछताछ की थी, लेकिन उसे कुछ हासिल नहीं हुआ। इसके बाद पुलिस छात्रा की कॉल डिटेल निकलवाई तो उससे विकास यादव का नंबर मिला। सर्विलांस के माध्यम से पता चला कि घटना के दिन विकास यादव का नंबर घटनास्थल के आसपास एक्टिव था। पुलिस ने विकास यादव को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी, लेकिन के पास कोई ठोस सबूत नहीं थे, इसलिए पुलिस ने उसे छोड़ दिया था।

कैसे हुआ खुलासा

कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने हैदराबाद से साइबर एक्सपर्ट की टीम को बुलाया था। साइबर टीम ने छात्रा और विकास यादव के बीच हुई बातचीत के वॉट्सऐप चैट रिकवर की, जिससे पूरी घटना का खुलासा हो गया। पुलिस के हाथ कई ऐसे चैट मिले हैं, जिससे यह साबित होता है कि विकास ने वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने विकास पर सख्ती दिखाई तो उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है। पुलिस इस बात की जानकारी जुटा रही है कि विकास ने अकेले घटना को अंजाम दिया है या फिर उसके साथ अन्य लोग भी मौजूद थे।
रिपोर्ट- सुमित शर्मा

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Get Kanpur News, Breaking news headlines about Kanpur crime, Kanpur politics and live updates on local Kanpur news. Browse Navbharat Times to get all latest news in Hindi.


Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments