Sunday, August 14, 2022
HomeUttar PradeshKanpur: फंदे पर लटकता मिला पति-बेटे का शव, पुलिस पर पत्नी का...

Kanpur: फंदे पर लटकता मिला पति-बेटे का शव, पुलिस पर पत्नी का आरोप, मृतक पर दर्ज कर दिया केस – kanpur father son body found hanging wife blamed husband family up news


कानपुर: यूपी (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) में एक दर्दनाक घटना सामने आई है। सिरफिरे पिता ने बीते बुधवार को 7 साल के बेटे की गला घोटकर हत्या कर दी, फिर उसके शव को फंदे से लटका दिया। बच्चे का शव लटकाने के बाद पिता ने भी सुसाइड (Suicide) कर लिया। मृतक के परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को नहीं दी। परिजनों ने गुपचुप तरीके से बच्चे के शव को दफना दिया और पिता का दाह संस्कार कर दिया। मायके में रह रही पत्नी को जब घटना की जानकारी हुई तो हड़कंप मच गया। मृतक की पत्नी ने पुलिस को घटना जानकारी दी और ससुरालीजनों पर हत्या का आरोप लगाया। वहीं पुलिस ने शनिवार को दफनाए गए बच्चे के शव को बाहर निकलवाकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। पत्नी का आरोप है कि पुलिस ने तहरीर बदलवाकर मृतक पति के खिलाफ ही केस दर्ज कर दिया है।

हनुमंत विहार थाना क्षेत्र स्थित अर्रा गांव में रहने वाले आशीष सिंह गुमटी में पान-मसाला बेचते थे। परिवार में नीरू, एकलौता बेटे कृष्णा (7) दो बेटियों खुशी (8), दिव्या (4) के साथ रहते थे। जानकारी के मुताबिक आशीष शराब का लती था। इसकी वजह से आशीष और नीरू के बीच आए दिन झगड़ा होता रहता था। इस कारण नीरू नाराज होकर आठ महीने बड़ी बेटी को लेकर मायके पुखरायां चली गई थी।
पड़ोसियों ने पत्नी को दी मौत की सूचना
मृतक आशीष के पिता राम कुमार ने बताया कि बीते बुधवार को आशीष कहीं दिख नहीं रहा था। जब उसके कमरे में जाकर देखा तो दोनों के शव फंदे से लटक रहे थे। इसके बाद डयोढ़ी घाट में दोनों का अंतिम संस्कार कर दिया गया था। इसी बीच पड़ोसियों ने घटना की सूचना आशीष की पत्नी नीरू को दे दी।
बच्चे के शव को निकलवाया बाहर
शुक्रवार को नीरू पिता लाखन सिंह और भाइयों के साथ ससुराल पहुंची, उसने पति के बारे में सास, ससुर और देवर से पूछा तो सभी गोलमोल जवाब देने लगे। इसके बाद नीरू थाने पहुंची और पुलिस को पूरा घटनाक्रम बताया। पुलिस ने जिलाधिकारी के आदेश पर एसीएम प्रथम राजेश कुमार की निगरानी में बच्चे के शव को बाहर निकलवाया गया। बच्चे के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया।

पत्नी ने ससुरालपक्ष लगाया हत्या का आरोप नीरू ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है। पत्नी ने बताया कि आशीष नशे का लती था। इस लिए मकान में बटवारा चाहती थी। जिसकी वजह से ससुराल वाले मारपीट करते थे। ससुराल वालों ने बेटे और पति की हत्या करने के बाद मुझे और पुलिस को सूचना दिए बगैर अंतिम संस्कार कर दिया। नीरू का आरोप है कि सास, ससुर, नंद, नंदोई और दोनों देवर वारदात में शामिल हैं।
पुलिस ने मृतक पर दर्ज की एफआईआर
नीरू ने हनुमंत विहार पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। मृतक की पत्नी का कहना है कि हत्या के मामले में सास, ससुर, नंद, नंदोई और देवर के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया था। पुलिस ने मूत्र शिकायती पत्र की जगह पति के खिलाफ तहरीर लिखवाकर रिपोर्ट दर्ज कर ली। नीरू का अरोप था कि सास, ससुर, नंद मारपीट करते थे। देवर बुरी नियत रखता था। पति विरोध करता था, तो उसके साथ मारपीट करते थे। इसकी वजह से बड़ी बेटी के साथ मायके में जाकर रहने लगी थी।
रिपोर्ट – सुमित शर्मा



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments