Saturday, November 26, 2022
HomeUttar Pradeshhindon airbase in ghaziabad: Ghaziabad News: गाजियाबाद से अयोध्या का सफर होगा...

hindon airbase in ghaziabad: Ghaziabad News: गाजियाबाद से अयोध्या का सफर होगा आसान, हिंडन एयरबेस से फ्लाइट सेवा को मिली हरी झंडी, कुशीनगर भी लिस्ट में – flights to ayodhya and kushinagar likely to start from hindon airbase ghaziabad


गाजियाबाद
अब गाजियाबाद और आसपास के इलाकों में रहने वालों को उत्तर प्रदेश के अवध और पूर्वांचल क्षेत्र में जाने के लिए हवाई सुविधा मिलने वाली है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने यहां के हिंडन एयर बेस से दो नए रूट को मंजूरी देने के साथ ही एक पुराने रूट पर फिर से यात्रा शुरू करने को हरी झंडी दी है।

गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से इन रूट्स को UDAN (उड़े देश का आम नागरिक) योजना के तहत मंजूरी मिली है। अब यहां से अयोध्या के लिए फ्लाइट सेवा जल्द ही शुरू हो सकती है। इससे 10 घंटे का सफर एक घंटे में ही तय किया जा सकेगा। वहीं कुशीनगर के नवनिर्मित एयरपोर्ट के लिए भी फ्लाइट चलेगी।

तीसरा रूट उत्तराखंड के पिथौरागढ़ का है, जहां के लिए 2019 में विमान सेवा की शुरुआत हुई थी। लेकिन एक साल से यह बंद पड़ा हुआ है। फिलहाल कर्नाटक के हुबली (सप्ताह में 4 दिन) और कलबुर्गी (सप्ताह में 3 दिन) के लिए हिंडन से फ्लाइट सेवा जारी है। शिमला, नासिक और जामनगर के लिए भी प्रस्ताव किया गया था।

हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में हिंडन सिविल टर्मिनल की डायरेक्टर शोभा भारद्वाज ने बताया, ‘सिविल एविएशन मंत्रालय की तरफ से गाजियाबाद से अयोध्या रूट को मंजूरी मिली है। ऐसा संभव है कि इस साल के अंत तक यह सेवा शुरू कर दी जाए। वहीं कुशीनगर और पिथौरागढ़ के रूट को एक अग्रणी एयरलाइन की तरफ से हैंडल किया जाएगा।’

सांकेतिक तस्वीर



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments