Thursday, June 30, 2022
HomeUttar PradeshHardoi News: Hardoi News: स्कूल में बच्चों से लगवाई झाड़ू, BSA ने...

Hardoi News: Hardoi News: स्कूल में बच्चों से लगवाई झाड़ू, BSA ने दिए जांच के आदेश – children got brooms installed in school bsa ordered investigation


सुधांशु मिश्र, हरदोई
यूपी के हरदोई जिले के टड़ियावां के प्राथमिक विद्यालय रावल का एक वीडियो वायरल हुआ। वायरल वीडियो में बच्चे क्लास और मैदान पर झाडू लगा रहे हैं। वीडियो वायरल होते ही विभाग में हड़कम्प मच गया। बीएसए बीपी सिंह ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए खण्ड शिक्षा अधिकारी को जांच सौंपी है।

टड़ियावां के प्राथमिक विद्यालय रावल का यह वीडियो मंगलवार को वायरल हुआ। वायरल वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि एक छात्रा क्लास में और एक छात्र मैदान में झाड़ू लगा रहा है। वीडियो में यह भी देखने को मिल रहा है कि जब एक छात्र मैदान में झाड़ू लगा रहा है तो पीछे कई अध्यापक चलते फिरते दिख रहे हैं। वीडियो में यह साफ सुना जा सकता है कि जैसे ही एक अध्यापिका ने इसका वीडियो बनाते देखा तो वह झाड़ू लगाने वाले छात्र से झाड़ू रखने की बात कह रही है।

बच्चे बोले रोज लगाते हैं झाड़ू
वीडियो बनाने वाला शख्स जब क्लास में गया तो वहां छात्राएं सीट पर बैठी हुई थीं और एक छात्रा झाड़ू लगा रही थी। वीडियो बनाने वाले शख्स ने जब बच्चों से यह पूछा कि क्या तुम लोग रोज झाड़ू लगाते हो तो बच्चों ने हां में जवाब दिया।

बीएसए ने दिए जांच के आदेश
बीएसए बीपी सिंह ने बताया कि वीडियो उनके संज्ञान में आया है। जिसमें कुछ बच्चे झाड़ू लगाते देखे गए हैं। बीएसए ने बताया कि स्पष्ट निर्देश हैं कि स्कूल में बच्चों से कोई कार्य नहीं कराया जाए, इसलिए इसकी जांच खण्ड शिक्षा अधिकारी को सौंपी गई है और यदि जांच में यह सही पाया गया कि वहां बच्चों से झाड़ू लगवाई गई है तो कठोर कार्रवाई की जाएगी।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments