Sunday, August 14, 2022
HomeUttar Pradeshhamirpur news: UP: जीजा ने सालियों की नहीं पूरी की डिमांड... दुल्हन...

hamirpur news: UP: जीजा ने सालियों की नहीं पूरी की डिमांड… दुल्हन ने लौटा दी बारात – in hamirpur brother-in-law not fulfilled demand bride returned barat


पंकज मिश्रा, हमीरपुर
उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में द्वारचार के बाद जयमाला कार्यक्रम में उस समय हंगामा खड़ा हो गया, जब सालियों ने मंडप में पांच हजार रुपये बतौर नेग मांगे। जिसे इनकार करने पर दुल्हन ने बारात लौटा दी। शादी में हंगामा देख मामले की सूचना यूपी-112 को दी गई। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी। रविवार को दूल्हा बारात लेकर मायूस होकर अपने गांव लौट गया है।

हमीरपुर जिले के मुस्करा थाना क्षेत्र के बंडवा गांव के विपिन की शादी जरिया थाना क्षेत्र के बौखरा गांव में तय हुई थी। शनिवार रात इसकी बारात दुल्हन के घर पहुंची। जहां द्वारचार के बाद टीका की रस्म पूरी की गई। बताते हैं कि शादी के स्टेज में दूल्हा और दुल्हन ने एक-दूसरे को वरमाला पहनाई, तभी सालियों ने पांच हजार रुपये नेग की रस्म के लिए डिमांड कर दी।

पुलिस को दी गई सूचना
इस पर दूल्हे ने पहले पांच सौ रुपये नेग में दिए, लेकिन सालियों ने लेने से मना कर दिया। दुल्हन की दो बहनें नेग की डिमांड पर अड़ गईं। इसी बीच दूल्हा डेढ़ हजार रुपये नेग में देने को राजी हो गया, लेकिन सालियों ने पांच हजार रुपये से कम नेग लेने से साफ इनकार कर दिया। इसी नेग को लेकर बात इतनी बिगड़ गई कि वहां शादी के मंडप में हंगामा शुरू हो गया। मामले की सूचना यूपी-112 को दी गई। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को सामने बैठाकर समझाने के प्रयास किए गए।

टूरिस्ट मैप पर महोबा को चमकाने की तैयारी तेज, झांसी-ओरछा पर्यटन सर्किट से जोड़ा जाएगा लहचूरा बांध
पहले शादी के लिए भागे थे दोनों

दोनों ही पक्ष पुलिस के समझाने के बाद भी नहीं माने। आखिर में रविवार को बारात बिना दुल्हन के लौट गई। चन्द्रपाल ने बताया कि भाई विपिन की शादी का रिश्ता तीन साल पहले तय हो गया था। दुल्हन और दूल्हा एक-दूसरे से शादी भी करना चाहते थे, इसलिए दोनों घर से भागे भी थे। बाद में दुल्हन के घर वाले शादी करने को राजी हो गए थे। बताया कि सिर्फ पांच हजार रुपये की नेग के लिए बारात बैरंग लौटा दी गई है। दूल्हे के भाई ने बताया कि चढ़ावे में दिए गए जेवरात और कपड़े दुल्हन के घर वालों ने रख लिए हैं। जिसे मांगने पर भी नहीं लौटाया है। इधर जरिया थाने के प्रभारी शरद चन्द्र पटेल ने बताया कि अभी इस मामले की तहरीर थाने में नहीं आई है। तहरीर मिलते ही जांच कर कार्रवाई की जाएगी।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments