Thursday, December 2, 2021
HomeUttar Pradeshhamirpur letest news: Hamirpur News: डेप्युटी सीएम की मौजूदगी में BJP में...

hamirpur letest news: Hamirpur News: डेप्युटी सीएम की मौजूदगी में BJP में एंट्री, लाखों फंड लूट मामले में नपा परिषद के चेयरमैन को मिला कार्रवाई का नोटिस – entry in bjp in presence of deputy cm dinesh sharma chairman of municipal council got notice of action in lakhs of funds loot case


हमीरपुर
उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में नगर पालिका परिषद में करीब सत्तर लाख रुपये के सरकारी फंड लूट मामले में फंसे चेयरमैन एवं सपा नेता के खिलाफ अपर मुख्य सचिव ने नोटिस जारी की है। नोटिस का जवाब 15 दिन में नहीं मिलने पर वित्तीय अधिकार खत्म करने के साथ ही चेयरमैन पद से भी बेदखल करने की कार्रवाई होगी। आरोपी चेयरमैन ने 24 घंटे पहले डेप्युटी सीएम के सामने बीजेपी में एंट्री ली थी, लेकिन बाद में बीजेपी कार्यकर्ताओं के विरोध करने पर उन्हें पार्टी ने लेने से मना कर दिया है।

हमीरपुर जिले के मौदहा में नगर पालिका परिषद ने विकास कार्यों के नाम पर करीब सत्तर लाख रुपये की धनराशि ठिकाने लगाई थी। नाला निर्माण और मरम्मत में ही 55 लाख से अधिक की धनराशि का गबन किया गया, जबकि ये कार्य फर्जी हुए थे। वहीं, अन्य तमाम निर्माण कार्यों के बहाने पालिका का लाखों रुपये का फंड गबन किया गया। जिसकी सभासदों की शिकायत पर जिलाधिकारी ने तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर पूरे मामले की जांच कराई थी। जांच कमेटी में एसडीएम सदर, सहायक अभियंता और वित्तीय सलाहकार को नामित किया गया था। कमेटी ने स्थलीय और अभिलेखों की जांच कर रिपोर्ट भेजी थी। जिसमें पालिका के चेयरमैन, तत्कालीन अधिशाषी अधिकारी, तत्कालीन सहायक अभियंता, अवर अभियंता और तीन ठेकेदारों को गबन का दोषी पाया गया।

डीएम के आदेश पर मौदहा कोतवाली में एसडीएम ने गंभीर धाराओं में सभी के खिलाफ कुछ माह पहले मुकदमा भी दर्ज कराया था। कमेटी की जांच रिपोर्ट पर राज्यपाल ने नगर पालिका परिषद के चेयरमैन रामकिशोर श्रीवास को आरोपी पाते हुए कारण बताओ नोटिस जारी करने की हरी झंडी दी। जिस पर अपर मुख्य सचिव ने नोटिस भी जारी कर दी है। नोटिस में साफ तौर पर कहा गया है कि 15 दिन में जवाब न मिलने पर अभिलेखों के आधार पर वित्तीय अधिकार समाप्त कर पद से मुक्त किया जाएगा।

बुंदेलखंड में हो रहे पर्यावरण बदलाव पर वैज्ञानिकों ने शुरू की रिसर्च, हमीरपुर में कई जगहों की बनाई फिल्म
डेप्युटी सीएम के सामने चेयरमैन ने बीजेपी का थामा था दामन
24 घंटे पूर्व हमीरपुर जिले में एक दिवसीय कार्यक्रम में आए उत्तर प्रदेश सरकार के डेप्युटी सीएम दिनेश शर्मा के सामने सर्किट हाउस राठ में गबन के आरोपी नगर पालिका मौदहा के चेयरमैन रामकिशोर श्रीवास ने बीजेपी का दामन थामा था। ये एसपी के टिकट से पालिका के चेयरमैन पद के लिए चुनाव में निर्वाचित हुए थे। उन्होंने एसपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि बीजेपी की सेवा कर पार्टी को मजबूत करेंगे। बताते हैं कि आरोपी चेयरमैन के बीजेपी में शामिल होने पर स्थानीय कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध किया। जिस पर शनिवार को पार्टी ने उन्हें लेने से मना कर दिया है। बीजेपी जिलाध्यक्ष बृजकिशोर गुप्ता ने शनिवार को देर शाम बताया कि चेयरमैन रामकिशोर श्रीवास को अभी पार्टी में शामिल नहीं किया गया है। ये डेप्युटी सीएम के सामने पार्टी से जुड़ने के लिए आए थे।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments