Thursday, January 20, 2022
HomeUttar Pradeshgreater noida main banegae teen footover bridge: ग्रेटर नोएडा में तीन फुटओवर...

greater noida main banegae teen footover bridge: ग्रेटर नोएडा में तीन फुटओवर ब्रिज को मिली मंजूरी, Noida main teen footover bridge ko mili manjuri


वीरेंद्र कुमार शर्मा,नोएडा
दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में तीन फुटओवर ब्रिज (एफओबी) का रास्ता साफ हो गया है। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने तीनों एफओबी खुद बनाने का फैसला लिया है। जिसके लिए अथॉरिटी ने टेंडर जारी कर दिया हैं। अथॉरिटी अधिकारियों के मुताबिक, छह माह में तीनों एफओबी करीब 4.70 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार होंगे।

एफओबी बनने के बाद लोगों को मिलेगी बड़ी राहत
शहर के कलेक्ट्रेट, कैलाश अस्पताल और जगत फॉर्म के पास एफओबी बनाने की तैयारी की जा रही है। कलेक्ट्रेट के पास एफओबी बनने से लोगों को काफी सहूलियत होगी। कलेक्ट्रेट के पास ही जिला डिस्ट्रिक्ट कोर्ट, पुलिस दफ्तर और इनकम टैक्स, बीएसए, डीआईओएस समेत तमाम सरकारी ऑफिस है। सूजरपुर—कासना रोड को पार कर जाने वाले लोगों को अभी तक लंबा रास्ता तय करना होता है। एफओबी बनने के बाद काफी राहत मिल जाएगी।

Noida News: शादी समारोह में नगरपालिका के अध्यक्षता और ईओ के समर्थक भिड़े, लगे ये आरोप

उधर, जगत फॉर्म के सामने ईशान इंस्टीट्यूट की तरफ भी बड़ी तादात में लोग रोड को पार करते हैं। एजूकेशन हब के नाम से मशहूर ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क में बड़ी संख्या में कॉलेज, इंस्टीटयूट और इंजीनियरिंग कॉलेजों की भरमार है। एफओबी बनने के बाद लोगों के साथ स्टूडेंट्स को काफी फायदा होगा। साथ ही हादसे का भी जोखिम खत्म हो जाएगा। वहीं कैलाश अस्पताल के सामने भी एफओबी बनने से काफी सहूलियत हो जाएगी।

परियोजना विभाग ने जारी किए टेंडर
तीनों जगहों पर बीओटी (बिल्ट ऑपरेट एंड ट्रांसफर ) के आधार पर एफओबी बनवाने का प्रयास किया जा रहा था, लेकिन कंपनियों ने कम रुचि दिखाई थी। शहर के लोगों की जरूरत को देखते हुए सीईओ नरेंद्र भूषण ने तीनों एफओबी को बनवाने का निर्णय लिया। परियोजना विभाग ने टेंडर जारी कर दिए हैं। महाप्रबंधक परियोजना एके अरोड़ा ने बताया कि 17 दिसंबर से ही ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 30 दिसंबर है। 03 जनवरी को प्री क्वालीफिकेशन बिड खुलेगी।
उसके बाद फाइनेंशियल बिड होगी, जिसके जरिए कंपनी का चयन कर एफओबी का निर्माण कराया जाएगा। काम शुरू होने के बाद पूरा होने में करीब छह माह लगेंगे। दिव्यांगों, गर्भवती महिलांओं व बुजुर्गों को ध्यान में रखते हुए इन तीनों एफओबी में लिफ्ट व स्केलेटर की भी सुविधा होगी।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments