Tuesday, September 27, 2022
HomeUttar Pradeshgangajal water in noida: Noida news: 17 अक्टूबर से नोएडा में बंद...

gangajal water in noida: Noida news: 17 अक्टूबर से नोएडा में बंद होगी गंगाजल की सप्लाई, दिवाली पर होगी चालू – gangajal water supply will stop from 17 october in noida


नोएडा
नोएडा को गाजियाबाद से आने वाली गंगाजल की सप्लाई 17 अक्टूबर से बंद हो जाएगी। इसके बाद दिवाली वाले दिन 4 नवंबर से फिर यह सप्लाई बहाल होगी। गंग नहर की सफाई और प्रताप विहार गाजियाबाद स्थित प्लांट की मरम्मत के लिए यह ब्रेकडाउन लिया जाएगा।

नोएडा अथॉरिटी सप्लाई बंद होने के 10 दिन तक गंगाजल की सप्लाई करेगी। इसके बाद बाकी के दिनों में शहर में ट्यूबवेल से पानी सप्लाई होगी। ब्रेकडाउन की सूचना जल विभाग सहित नोएडा अथॉरिटी के अन्य विभागों को दे दी गई है।

पानी क्राइसिस से निपटने के लिए इंतजाम
अथॉरिटी में जल विभाग के डीजीएम आरपी सिंह ने बताया कि पूरी कोशिश है कि कहीं पर भी पानी का संकट न होने पाए। गंगाजल की सप्लाई न आने से कुछ इलाकों में प्रेशर की समस्या जरूर हो सकती है, लेकिन उसे भी दूर करने की कोशिश की जा रही है। जहां पर भी पानी की समस्या होगी वहां टैंकर भेजे जाएंगे। शहर में इस समय जो ट्यूबवेल चालू हैं उनको पूरी क्षमता के साथ चलवाया जाएगा।

250 एमएलडी हर दिन होती है गंगाजल की सप्लाई

शहर में हर दिन करीब 400 एमएलडी पानी की खपत होती है। इसमें 250 एमएलडी गंगाजल गाजियाबाद से आता है। हर साल गंगनहर की सफाई के चलते नहर का पानी रुकता है तो करीब एक महीना गंगाजल की सप्लाई बंद रहती है।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments