Thursday, August 18, 2022
HomeUttar PradeshGangaJal Project Latest News: Good News about Gangajal Project in Greater Noida:...

GangaJal Project Latest News: Good News about Gangajal Project in Greater Noida: ग्रेटर नोएडा में गंगाजल प्रोजेक्ट पर खुशखबरी


हाइलाइट्स

  • ग्रेटर नोएडा के प्राइमरी ट्रीटमेंट प्लांट तक पहुंचा गंगाजल
  • इस माह के अंत तक ग्रेनो के जैतपुर स्थित प्लांट तक पहुंचेगा गंगाजल
  • नए साल पर ग्रेटर नोएडा वासियों के घरों तक गंगाजल पहुंचाने का लक्ष्य

ग्रेटर नोएडा
10 सालों का इंतजार अब खत्म होने वाला है। बहुत जल्द ही ग्रेटर नोएडा में लोगों के घरों तक गंगाजल पहुंचने वाला है। लोगों के घरों तक गंगाजल पहुंचाने की तैयारी अपने आखिरी चरण में पहुंच गई है। गुरुवार को अपर गंगा कैनाल से देहरा में बने प्राइमरी ट्रीटमेंट प्लांट तक गंगाजल पहुंच गया। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने प्रोजेक्ट को हरी झंडी दिखाई। नए साल के मौके पर लोगों के घरों तक गंगाजल पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है।

गर्मी से घरों में गंगाजल पहुंचाने का लक्ष्य
आपको बता दें कि जर्मनी की एक संस्था के सहयोग से चल रहे गंगाजल की आपूर्ति का काम अंतिम पड़ाव पर है। आने वाले साल यानी 2022 में गर्मी से पहले लोगों को गंगाजल मिलने लगे इस कार्य की नियमित समीक्षा ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के सीईओ नरेंद्र भूषण खुद कर रहे हैं। इसी महीने के आखिरी तक ग्रेटर नोएडा के जैतपुर स्थित प्लांट पर भी गंगाजल पहुंच जाएगा।

गाजियाबाद से ग्रेटर नोएडा तक बिछी पाइपलाइन
ग्रेटर नोएडा में गंगाजल परियोजना पर काम अगस्त 2010 में प्रारंभ हुआ था। लगभग 350 करोड़ रुपये की इस परियोजना के तहत गाजियाबाद जिले के देहरा गांव में गंग नहर के पास से ग्रेटर नोएडा तक पाइपलाइन बिछाई गई है। गंगनहर से ग्रेटर नोएडा तक 23 किमी लंबी पाइपलाइन बिछाने का काम अब लगभग पूरा हो गया है। ऐसे में जल्द ही ग्रेटर नोएडा के लोगों तक भी गंगाजल पहुंचने की उम्मीद है।

Noida news: 10 साल का इंतजार होगा खत्‍म, जल्‍द ही ग्रेटर नोएडा को मिलने लगेगी गंगाजल की सप्‍लाई
ग्रेटर नोएडा को मिलेंगे ये फायदे
गंगाजल परियोजना के पूरे होने पर ग्रेटर नोएडा के लोगों तो तमाम फायदे मिलेंगे। गंगाजल सप्लाई होने से ग्रेटर नोएडा के निवासियों को न सिर्फ और अधिक मीठा पानी मिल सकेगा, बल्कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को जलापूर्ति के लिए भूजल बहुत कम निकालना पड़ेगा। अगर ऐसा होता है तो ग्रेटर नोएडा में भूजल के स्तर में भी सुधार होगा।

Greater-Noida-GangaJal



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments