Sunday, June 26, 2022
HomeIndiaEncounter: छत्तीसगढ़-ओडिशा की सीमा पर हुई मुठभेड़, CRPF के 3 जवान शहीद,...

Encounter: छत्तीसगढ़-ओडिशा की सीमा पर हुई मुठभेड़, CRPF के 3 जवान शहीद, 100 से ज्यादा नक्सलियों ने किया अचानक हमला


Image Source : FILE PHOTO
छत्तीसगढ़-ओडिशा की सीमा पर हुई मुठभेड़

Highlights

  • छत्तीसगढ़-ओडिशा की सीमा पर हुई मुठभेड़
  • 100 से ज्यादा नक्सलियों ने किया अचानक हमला
  • जवानों ने भी दिया मुंहतोड़ जवाब

Encounter: छत्तीगढ़ और ओडिशा की सीमा पर सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। जिसमें CRPF के 3 जवान शहीद हो गए। दरअसल मंगलवार को CRPF की रोड ओपनिंग पार्टी (ROP) ड्यूटी पर निकली थी, उसी दौरान हमला हो गया। बताया जा रहा है कि मौके पर 100 से अधिक नक्सली मौजूद थे। जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। फिलहाल सर्च अभियान तेज कर दिया गया है। 

जवान रोड ओपनिंग ड्यूटी पर निकले थे

जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के गरियाबंद इलाके से लगे ओडिशा के नुवापाड़ा जिले में CRPF 19 बटालियन के जवान रोड ओपनिंग ड्यूटी पर निकले थे। सभी भैंसादानी थाना क्षेत्र के बड़ापारा के जंगल के पास पहुंचे थे, तभी जंगल से अक्सलियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें ASI-शिशुपाल सिंह, ASI-शिवलाल और कॉन्स्टेबल धर्मेंद्र कुमार सिंह शहीद हो गए। शिशुपाल सिंह यूपी के अलीगढ़ के रहने वाले थे, वहीं शिवलाल महेंद्रगढ़ और धर्मेंद्र सिंह रोहतास के रहने वाले थे। 

घात लगाकर नक्सलियों ने किया हमला

यह इलाका नक्सलियों का गढ़ माना जाता है। मौके से कुछ हथियार बरामद हुए हैं। कुछ दिन पहले ही यहां CRPF का एक कैंप खुला है। जानकारी के मुताबिक नक्सलियों को इस बात की पहले से सूचना थी कि यहां जवान आ रहे हैं। इसलिए वो हमला करने के लिए पूरी तैयारी में थे। पहले नक्सलियों ने घात लगाकर जवानों को फंसाया फिर लगातार फायरिंग शुरू कर दी।  





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments