Friday, March 5, 2021
Home Article / Feature बॉलीवुड के तर्ज पर बिहार में भी ऐमेज़ॉन ने करवाया मॉडलों का...

बॉलीवुड के तर्ज पर बिहार में भी ऐमेज़ॉन ने करवाया मॉडलों का फोटोशूट

सह संपादक धर्म प्रकाश रुद्र के साथ अमरजीत आभाष की रिपोर्ट

खबरों के लिए सम्पर्क करें : +91-7004615527

बिहार/पटना :  बॉलीवुड की दुनिया में नाम और शोहरत कमाने के उद्देश्य से हर कोई अपने शहर से माया नगरी की ओर चला जाता है लेकिन अच्छा लगता है तब जब अपने शहर में ही लोगों को बड़ी-बड़ी कंपनियां आकर मौका दे जाती है ।
यह बातें कहते हुए मिस्टर इंडिया रहे ऋषभ कश्यप के चेहरे पर अजीब सी खुशी वाली मुस्कान देखने को मिल रही थी। आपको बता दें कि ऋषभ ने अपनी जिंदगी में मॉडलिंग के क्षेत्र में जो मुकाम हासिल किया है उसकी गूंज आज बिहार तक ही नहीं बल्कि पूरे भारत के अलावा विदेशों में भी हो रही है । यही कारण है कि वर्तमान से कुछ दिन पूर्व ही नालंदा जिले के जिलाधिकारी ने उन्हें नालन्दा रत्न अवार्ड से सम्मानित किया था।

विज्ञापन

हालांकि जब कोई फर्श से अर्श तक का सफर तय कर लेता है तो वह पीछे छोड़ देता है उन लोगों को जो उनके हर पल साथ होते हैं लेकिन इसके विपरीत ऋषभ ने नालंदा बिहार के अलावे आसपास के पड़ोसी राज्यों के बच्चों के सपनों को उड़ान देने की पूरी जोर कोशिश की है उसने बिहार के बच्चों को न केवल दिल्ली जैसे मॉडलिंग शो में शिरकत करवाया बल्कि उनके हर सपने को उड़ान देने की कोशिश की है जिसे पूरे करने को लेकर युवाओं को मुंबई के अलावा अन्य राज्यों में जाना पड़ता था। बताते चलें कि पटना के होटल मगध में आयोजकों के साथ मिलकर ऐमेज़ॉन जैसे इंटरनेशनल ब्रांड का फोटो शूट किया गया। इसमें बिहार के गया ,नालंदा, नवादा, छपरा के अलावे दूसरे राज्ययों से भी युवक-युवतियों ने हिस्सा लिया । ऐमेज़ॉन फोटोशूट के बाद अब इन लोगों का फोटो एमाज़ॉन के साइट पर होगा । सिर्फ यही नहीं बल्कि मॉडल्स ने जिन कपड़ों को पहन कर फोटो शूट करवाया है वही कपड़े ऐमेज़ॉन की साइट पर बिक्री के लिए भी डाले जाएंगे। इसके अलावे इनसभी का कैलेंडर शूट भी किया गया है । ये कैलेंडर्स देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी जाएंगे ।
इस पूरे कार्यक्रम के बारे में प्रतिभागियों ने बताया कि कई लोग इस क्षेत्र में नए हैं लेकिन यहां काम करके उन्हें बिल्कुल भी ऐसा महसूस नहीं हुआ कि वह अभी कुछ नहीं जानते क्योंकि उन्हें पूरी तरह से फोटोशूट की जानकारी भी इस दौरान दी गई थी । प्रशिक्षण एवं फोटो शूट के बाद वहां उपस्थित लोगों को सम्मानित किया गया जिन लोगों का फोटो शूट हुआ उन्हें बतौर प्रशस्ति पत्र (सर्टिफिकेट) एवं बुके देकर उनके नाम को ऐमेज़ॉन के इतिहास में दर्ज किया गया। आयोजकों ने बताया कि कई लोगों के मन में मॉडलिंग को लेकर काफी चिंताएं होती है कि ना जाने इस क्षेत्र में कैसे कपड़े पहनने होंगे ? किस प्रकार से काम करना होगा ? लेकिन यहां पर आए सभी प्रतिभागियों को हम सभी ने पूरी तरह से प्रशिक्षित किया है और अब यह बच्चे अपने भविष्य को लेकर शायद और भी ज्यादा उत्सुक होंगे ।
वहां पहुंची कुछ बच्चियों के साथ उनकी मां ने कहा कि पहले तो मुझे और इसके पिता जी को इन सब चीजों के विषय में कोई जानकारी नहीं थी। हमें भी थोड़ा गंदा लगा था की जिस कार्य को मेरी बेटी ने चुना है वो कैसा होगा लेकिन यहां आने के बाद मेरी सोच पूरी तरह बदल गई क्योंकि जितनी मेरी मानसिकता थी उससे बेहतरीन देखने को मिला जो लोग मॉडलिंग को गंदा कहते हैं उन्हें एक बार शो में आकर जरूर देखना चाहिए । क्योंकि विदेशों और हमारे धरा की संस्कृति में काफी फर्क है । भारत संस्कारों का देश है इसलिए तो यहां कोई भी कार्य बेहतर तरीके से किया जाता है इसलिए अब मैं चाहती हूं कि मेरी बेटी इस फील्ड में अपने कैरियर को आगे लेकर जाए ताकि मेरा और मेरे परिवार का नाम ये रौशशन करें ।
इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि i7 न्यूज़ चैनल के सह संपादक धर्म प्रकाश रूद्र, माहुरी मंडल के कार्यकर्ता, फोटोशूट कार्यकर्ता निरंजन जी को बुलाया गया था । आपको बता दें कि प्रारंभिक शिक्षा के बाद नवादा से मैट्रिक करके निरंजन इस क्षेत्र में आए थे लेकिन उनका सपना फोटोशूट का नहीं बल्कि डॉक्टर बनने का था फिर नियति ने कुछ ऐसा किया कि आज वे फोटोग्राफी में अपना कैरियर बना चुके हैं ।

निरंजन ने डांस इंडिया डांस और कई रियलिटी शो में बतौर फोटोग्राफर काम किया है उनके कैमरे में कई अभिनेता, अभिनेत्री कैद किए गए हैं। आज ऐमजॉन की फोटोशूट भी उनके ही कैमरे से होटल मगध में कैद की गई ।
इनके अलावे इस मौके पर ऋषभ कश्यप,अमरकांत खुराना, सन्नू, प्रिंस फेब्रेन्स, अमरजीत आभाष, भोजपुरी गायक सोनेलाल चौहान के अलावे कई गण्यमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

हार्टनाली में 24 घंटे में कोरोना के 261 नए मामले, 24 जनवरी के बाद पहली बार एक्टिव केस 1700 के पार

दिलनाली में कोरोना के सक्रिय केसों की संख्‍या 1700 के पार पहुंच गई है (प्रतीकात्‍मक फोटो)नई दिल्ली: दिल्ली कोरोना मामलों के अपडेट: देश...

रिफाइंडॉय का चढ़ा भाव, सोयाबीन वायदा कीमतों में गिरावट

सटोरियों द्वारा अपने सौदों का आकार बढ़ाने की वजह से वायदा कारोबार में गुरुवार को रिफाइंड तेल का दाम 5.30 रुपये की तेजी...

भारत में पहली बार एक दिन में 10 लाख से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन शुरू किया गया

कोरोना वैक्सीनेशन की अप देश में तेजी से बढ़ रही है।नई दिल्ली: भारत में पहली बार एक दिन में 10 लाख से अधिक...

दिल्ली रेलवे स्टेशन पर 1 साल बाद प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री शुरू, चुकाने की 3 गुना कीमत होगी

प्लेटफार्म टिकट की बिक्री पिछले साल लॉकडाउन में ट्रेनों के बंद होने के बाद से ही ठप थीनई दिल्ली: रेलवे ने दिल्ली रेलवे...

Recent Comments