Sunday, November 27, 2022
HomeUttar Pradeshcrime in uttar pradesh: Ghaziabad news: गाजियाबाद में ठगी का हैरान कर...

crime in uttar pradesh: Ghaziabad news: गाजियाबाद में ठगी का हैरान कर देने वाला मामला, ई वॉलेट से कटे 200 रुपये, कंपनी नंबर पर कॉल, और फिर… खाते से निकले 5 लाख रुपये – cyber fraud with ghaziabad woman lost five lakhs from vollet


गाजियाबाद
एक महिला ने गाजियाबाद साइबर सेल से करीब 5 लाख रुपये की ठगी की शिकायत की है। उसने बताया कि 2 हजार रुपये कटने के बाद ई-वॉलेट कंपनी के ऐप में दिए नंबर पर कॉल की थी, जिसके बाद ठग ने कॉल करके ऐप इंस्टॉल करवाया और खाते से रुपये निकाल लिए।

साइबर सेल के अनुसार, इस प्रकार का मामला पहली बार सामने आया है कि पीड़िता ने ऐप से लिए नंबर पर बात की, जिसके बाद ठगी हो गई। ऐसे में कंपनी को मेल भेजकर इस मामले में पूरी जानकारी मांगी गई है। साइबर सेल के प्रभारी सुमित कुमार ने बताया कि मामले में शिकायत मिली है। सभी तथ्यों की जांच की जा रही है।

इस तरह हुई ठगी
लालकुंआ की रहने वाली पीड़ित दीपिका गोयल ने बताया कि कुछ दिन पहले उनके ई-वॉलेट से 2 हजार रुपये कट गए थे। इसकी जानकारी होने पर उन्होंने ऐप के इंफो में जाकर ग्रीवांस ऑप्शन से नंबर लिया था। उस नंबर पर कुछ देर बात होने के बाद उनके पास अन्य नंबर से कॉल आने लगी। इस पर कस्टमर केयर एग्जिक्युटिव ने कॉल को उठाने को कहा। दूसरे नंबर से आई कॉल पर उन्हें रुपये लौटाने के लिए कहा गया।

एक-एक लेटर बोला ऐप का नाम, ताकि समझ न पाए
दीपिका ने बताया कि उन्हें पहले से जानकारी थी कि जालसाज ऐप इंस्टॉल करवाकर खाते से पैसे उड़ा लेते हैं, लेकिन जब फोन पर उनकी ठग से बात हो रही थी तो उसने ऐप का नाम एक साथ न बोलकर, एक-एक अक्षर बोला।

इस वजह से वह समझ नहीं पाईं और उसके बताए अनुसार फोन में ऐप इंस्टॉल कर लिया। इसके बाद उनके अकाउंट से कई बार में 4 लाख 96 हजार रुपये निकाल लिए गए। पीड़िता ने एसपी सिटी से शिकायत की, जिसके बाद मामले को साइबर के पास भेजा गया।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments