Saturday, May 28, 2022
HomeIndiaCongress Chintan Shivir : उदयपुर में आज से कांग्रेस का तीन दिवसीय...

Congress Chintan Shivir : उदयपुर में आज से कांग्रेस का तीन दिवसीय चिंतन शिविर, ट्रेन से पहुंचे राहुल गांधी, जगह-जगह भव्य स्वागत


Image Source : ANI/TWITTER
Rahul gandhi at Chittorgarh railway station 

Highlights

  • चितौड़गढ़ रेलवे स्टेशन पर राहुल गांधी का भव्य स्वागत
  • राहुल गांधी 15 मई को चिंतन शिविर को करेंगे संबोधित

Congress Chintan Shivir :राजस्थान के उदयपुर में आज से कांग्रेस का चिंतन शिविर (Congress Chintan Shivir ) शुरू होने जा रहा है। चिंतन शिविर में भाग लेने के लिए राहुल गांधी ( Rahul gandhi ) समेत पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता ट्रेन से उदयपुर पहुंचे।  राहुल गांधी के अलावा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, वरिष्ठ नेता जयराम रमेश और कई अन्य नेता दिल्ली के सराय रोहिल्ला स्टेशन से ट्रेन पर सवार हुए थे और आज सुबह उदयपुर पहुंचे। रास्ते में जगह-जगह पर राहुल गांधी का भव्य स्वागत किया गया।

तीन दिनों तक चलनेवाले चिंतन शिविर की शुरुआत शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संबोधन के साथ होगी। इसके बाद छह अलग-अलग ग्रुप्स में सभी नेता चर्चा करेंगे और फिर इससे निकले निष्कर्ष को ‘नवसंकल्प’ के रूप में कांग्रेस कार्य समिति 15 मई को मंजूरी देगी। राहुल गांधी 15 मई को शिविर को संबोधित करेंगे। 

चितौड़गढ़ रेलवे स्टेशन पर भव्य स्वागत

उदयपुर जाने के क्रम में शुक्रवार सुबह 5 बजे चितौड़गढ़ रेलवे स्टेशन पर राहुल गांधी का भव्य स्वागत किया गया। राहुल गांधी के पहुंचने से पहले ही वहां बड़ी संख्या में पार्टी का कार्यकर्ता मौजूद थे। ट्रेन के चितौड़गढ़ पहुंचते ही राहुल गांधी दरवाजे पर पहुंच गए और हाथ जोड़कर उन्होंने समर्थकों का अभिवादन किया। इसके बाद वे ट्रेन से नीच उतर गए जहां कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। 

लोकसभा चुनाव, संगठन में बदलाव पर चर्चा

इस चिंतन शिविर में लोकसभा चुनावों को लेकर मंथन होने की उम्मीद है। पार्टी के संगठनों में बदलाव पर भी चर्चा की उम्मीद जताई जा रही है। हाल में संपन्न विधानसभा चुनाव में पार्टी ने पंजाब की सत्ता भी खो दी है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में पार्टी नेताओं द्वारा किए गए धुआंधार प्रचार अभियान का भी कोई असर नहीं हुआ।

राहुल गांधी की ट्रेन यात्रा, सियासी मकसद

राहुल गांधी की ट्रेन से उदयपुर यात्रा का मकसद भी सियासी है। इस ट्रेन यात्रा को जनता से सीधे जुड़ने की कोशिश बताया जा रहा है। कांग्रेस के नेता राहुल की इस ट्रेन यात्रा के वीडियो को कल शाम से ही शेयर कर रहे हैं।





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments