Monday, June 27, 2022
HomeUttar PradeshChildrens in Madarsa: लखनऊ के मदरसे में मौलवी ने बच्चों को जंजीर...

Childrens in Madarsa: लखनऊ के मदरसे में मौलवी ने बच्चों को जंजीर से बांधा, पिता बोले- हमें कोई ऐतराज नहीं, पुलिस ना ले ऐक्शन – maulana thashes childrens tied them with chain in lucknow madarsa parents refuse to file complaint


लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक मदरसे में 2 बच्चों को जंजीर से बांधकर रखने का मामला सामने आया है। गोसाईंगंज के शिवलर गांव स्थित मदरसे की दीवार फांदकर भागने की कोशिश कर रहे दो बच्चों की पिटाई करने के बाद मौलवी ने उन्हें जंजीर से बांध दिया। मामले की जानकारी होने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्चों को मुक्त करवाया और मौलवी को हिरासत में ले लिया।

गोसाईंगंज थाने के इंस्पेक्टर शैलेंद्र गिरि ने बताया कि गोसाईंगंज के रमनऊ गांव में रहने वाला शाहबाज और बाराबंकी के जरमपुर में रहने वाला राजू शिवलर गांव स्थित सुक्का मदीनतुलुब उलूम मदरसे में पढ़ते हैं। शुक्रवार को शाहबाज और राजू मदरसे की दीवार फांदकर भागने की कोशिश कर रहे थे। तभी मौलवी रियाज ने उन्हें देख लिया। रियाज ने पहले दोनों की पकड़कर पिटाई की फिर उन्हें जंजीर से बांध कर ताला लगा दिया।

बच्चा दो बार पहले भी घर भाग चुका है इसलिए हमने मौलवी से कहा था कि इस बार भागे तो इसको बांध के रखना क्योंकि इसे पढ़ाना है।

बच्चे के पिता


इस दौरान मदरसे में ही मौजूद किसी शख्स से विडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। विडियो वायरल हुआ तो पुलिस हरकत में आई और मदरसे पहुंच कर बच्चों को मुक्त करवाया। पुलिस रियाज को हिरासत में थाने ले आई। मामले की सूचना पर शाहबाज के पिता शेरा और राजू के पिता अकरम थाने पहुंचे। दोनों ने थाने में लिखकर दिया कि यदि मेरे बच्चे शैतानी या कोई अन्य हरकत करते हैं या भागने का प्रयास करते हैं तो उनकी पिटाई और जरूरत पड़े तो उन्हें बांधा जा सकता है। वे इस मामले में किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं चाहते हैं।

कल जब पुलिस को बच्चों को बांधे जाने की सूचना मिली तो पुलिस ने बच्चों के माता-पिता को थाने बुलाया, लेकिन उनके माता-पिता ने पुलिस को कार्रवाई करने से मना कर दिया और कहा कि उन्होंने ही मौलवी साहब से बच्चों को बांधने के लिए कहा था।

शैलेंद्र गिरी, इंस्पेक्टर, थाना गोसाइंगज, लखनऊ

जंजीर से बांधना गलत: एसीपी
एसीपी गोसाईंगंज स्वाति चौधरी का कहना है कि बच्चों को जंजीर से बांधना गलत है। दोनों बच्चों और उनके परिवारीजनों से अलग-अलग बातचीत की जा रही है। मदरसे के मौलवी को हिरासत में लिया गया है। यदि कोई तहरीर दी जाती है तो कार्रवाई की जाएगी।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments