Wednesday, December 7, 2022
HomeIndiaChildren's Day 2022: 'चाइल्ड आर्टिस्ट' जिन्होंने फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग से...

Children’s Day 2022: ‘चाइल्ड आर्टिस्ट’ जिन्होंने फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग से फिल्मों में जान डाल दी, देखें ये हिट फिल्में

Childrens Day 2022- India TV Hindi News
Image Source : CHILDRENS DAY 2022
Childrens Day 2022

Childrens Day 2022: हर कोई अलग-अलग अंदाज में चिल्ड्रेन्स डे सेलिब्रेट कर रहे हैं। मगर, सिनेमा का अपना अलग तरीका होता है। इस दिन को मनाने के लिए, इंडस्ट्री के उन चाइल्ड आर्टिस्ट (Child Artist) को डेडिकेटेड है जिन्होंने हमारा दिल उनकी एक्टिंग से जीता लिया है और कई अवार्ड जीत चुके हैं। हमने उन चाइल्ड आर्टिस्ट की लिस्ट बनाई है जिन्होंने 2022 में अपने शानदार एक्टिंग (Acting) से हमारा दिल जीता है।

‘आई एम कलाम’ – (I Am Kalam)

नीला माधब पांडा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘आई एम कलाम’ – (I Am Kalam) ने भी लोगों की खूब तारीफ बटोरी है। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं की यह राष्ट्रीय पुरस्कार अपने नाम दर्ज कर चुकी है। बच्चों को प्रेरित करने के लिहाज से यह एक बेहतरीन फिल्म है।

‘तारे जमीं पर’ – (Taare Zameen Par)
साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म ‘तारे जमीं पर’ (Taare Zameen Par) सिर्फ बच्चों को ही नहीं, बल्कि पेरेंट्स को भी जरूर देखनी चाहिए। अगर आपने अब तक न देखी हो तो आज अपने बच्चों के साथ बैठकर इस फिल्म को देख सकते हैं। इस फिल्म में आमिर खान (Aamir Khan) है, फिल्म के सीन आपको इमोशनल कर देंगे और आखिर में एक सीख देंगे।

‘मासूम’ – (Masoom)
साल1983 में आई फिल्म ‘मासूम’ – (Masoom) लोगों को बहुत पसंद आई थी। यह फिल्म गोद लिए बच्चों की समस्याओं पर बनी है। इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah), शबाना आजमी (Shabana Azmi), सुप्रिया पाठक (Supriya Pathak) और जुगल हंसराज (Jugal Hansraj) मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म का मशहूर गाना ‘लकड़ी की काठी’ आज भी बच्चों को काफी पसंद आता है। 

‘स्टेनली का डब्बा’ – (Stanley Ka Dabba)
2011 में आई अमोल गुप्ते द्वारा निर्देशित फिल्म ‘स्टेनली का डब्बा’ – (Stanley Ka Dabba)  की कहानी आपका मनोरंजन करने के साथ आपकी आंखें भी नम कर देगी। यह फिल्म एक ऐसे लड़के की कहानी है, जो हमेशा अपने दोस्त का टिफिन खाता है, लेकिन कभी भी अपने लिए लंच नहीं लाता। 

ये भी पढ़ें-

Black Panther 2 Box Office Collection 3: ‘ब्लैक पैंथर 2’ को वीकेंड का मिला फायदा, कलेक्शन उड़ा देंगे आपके होश

Uunchai Box Office Collection 3: तीसरे दिन फिल्म ‘ऊंचाई’ ने किया बेहतरीन कलेक्शन, वीकेंड में दिखाया जलवा

Yashoda Box Office Collection 3: सामंथा की ‘यशोदा’ रविवार को नहीं दिखा पाई कमाल, कलेक्शन में रही मंदी

Latest Bollywood News




Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments