Sunday, August 14, 2022
HomeIndiaChhattisgarh News: महिला टीचर कुर्सी पर सो रही थीं, अधिकारी ने जगाने...

Chhattisgarh News: महिला टीचर कुर्सी पर सो रही थीं, अधिकारी ने जगाने की कोशिश की तो पता चल कि वे शराब के नशे में धुत हैं


Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE
Female teacher drunk

Highlights

  • छत्तीसगढ़ के जशपुर का है मामला
  • टीचर को किया गया सस्पेंड
  • डॉक्टर जांच में हुई शराब की पुष्टि

Chhattisgarh News: शराब पीने के बाद इंसान अपनी सब सुध-बुध हो देता है। उसे नहीं पता होता है कि वह क्या कर रहा है और क्यों कर रहा है? ऐसे ही शराब के नशे में एक महिला टीचर स्कुल में पहुंच गईं। उनके आस-पास बच्चे खेलते रहे, धमा-चौकड़ी मचाते रहे लेकिन उन्हें कोई होश नहीं था। वे बेसुध ही कुर्सी पर पड़ी रहीं। 

इसी दौरान स्कूल में शिक्षा अधिकारी जांच-पड़ताल करने पहुंच गए। जहां वह यह नजारा देखकर हैरान रह गए। जिनपर छात्रों को पढ़ाने की जिम्मेदारी थी वह शराब के नशे में धुत होकर कुर्सी पर बेसुध पड़ी हुई थीं। वहीं उनके आस-पास बच्चे खेल रहे थे।

यह मामला जशपुर जिला मुख्यालय के बाहरी इलाके और रायपुर से 430 किमी दूर टिकैतगंज प्राथमिक विद्यालय का है। दरअसल, शिक्षा अधिकारी स्कूल का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे थे। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सिद्दीकी जब क्लास में घुसे तो देखा कि महिला शिक्षक जगपति भगत कुर्सी पर सो रही हैं। उन्होंने आवाज देकर शिक्षिका को जगाने की कोशिश की लेकिन उनपर इसका कोई असर नहीं हुआ।

बच्चों ने बताया- टीचर ने पी है शराब

उन्होंने बताया कि, ‘मैं टीचर को फर्श पर लेटा हुआ और बच्चों को खेलने में व्यस्त देखकर चौंक गया। शुरू में, मुझे लगा कि वह बीमार हैं। मैंने तीसरी-चौथी कक्षा के बच्चों से उनके बारे में पूछताछ की। मैं यह सुनकर चौंक गया जब बच्चों ने कहा कि उन्होंने शराब पी है। फिर मैंने बच्चों से उन्हें कुर्सी पर बैठने में मदद करने को कहा।’ स्कूल में 54 छात्र हैं और जगपति अकेले ही सभी विषयों को पढ़ाती हैं।

जांच में हुई शराब पीने की पुष्टि

इसके बाद बीईओ ने एडिशनल एसपी प्रतिभा पांडे को फोन कर घटना की जानकारी दी और महिला कांस्टेबल से शिक्षिका को मेडिकल चेकअप के लिए भेजने में मदद करने को कहा। एएसपी ने फौरन दो पुलिसकर्मियों को स्कूल भेजा, जो भगत को पुलिस वैन से जिला अस्पताल ले गईं। सिद्दीकी ने कहा कि डॉक्टरों ने जांच के बाद बताया कि शिक्षिका ने शराब पी है क्योंकि उनके खून में शराब मिली है। जिला शिक्षा अधिकारी ने आरोपी टीचर को सस्पेंड कर दिया है।

Latest India News





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments