Sunday, October 2, 2022
HomeIndiaChhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में लोहे के तार पर कपड़े सुखाने से हुआ...

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में लोहे के तार पर कपड़े सुखाने से हुआ हादसा, करंट लगने से मां और दो बच्चों की मौत


Image Source : PTI
Representational Image

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में करंट लगने से मां और उसके दो बच्चों की मौत हो गई है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के सिमगा थाना क्षेत्र के अंतर्गत दामाखेड़ा गांव में करंट लगने से कमलेश्वरी देवांगन, उसके बेटे शेष देवांगन (14) और बेटी जया देवांगन (12) की मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि देवांगन परिवार ने कपड़े सुखाने के लिए लोहे का तार बांध रखा था।उन्होंने बताया कि कमलेश्वरी ने गीला कपड़ा जब तार पर डाला, तो उसे करंट लग गया और मां को बचाने आए शेष एवं जया भी करंट की चपेट में आ गए। उन्होंने बताया कि तीनों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शवों का पोस्टमार्टम कराकर उन्हें उनके परिजनों को सौंप दिया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा जांच की जा रही है।

राज्य में राष्ट्रीय झंडा लगने के दौरान हुआ हादसा

राज्य के कोरिया जिले में राष्ट्रीय ध्वज लगाने के दौरान करंट लगने से एक मजदूर की मौत हो गई है तथा एक घायल हो गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के मनेंद्रगढ़ शहर के बस स्टैंड में तिरंगा झंडा लगाने के दौरान नगर पालिका परिषद मनेंद्रगढ़ के दो ठेका मजदूर करंट की चपेट में आ गए। इस घटना में एक मजदूर सुमन तिग्गा (36) की मौत हो गई है। वहीं रामकृपाल सिंह (35) घायल हो गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ के तहत ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के दौरान नगर पालिका परिषद ने नगर में झंडा लगाने के लिए मजदूरों को कार्य पर लगाया है। दोनों ठेका मजदूर शनिवार सुबह बस स्टैंड में झंडा लगा रहे थे तभी दोनों करेंट की चपेट में आ गए। 

इलाड के लिए अस्पताल में कराया भर्ती

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद दोनों मजदूरों को तत्काल उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने सुमन को मृत घोषित कर दिया। घायल रामकृपाल का उपचार जारी है। उन्होंने बताया कि नगर पालिका परिषद ने मृत मजदूर के परिजनों को तत्काल सहायता के रूप में एक लाख रुपए प्रदान किए। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है। 

Latest India News





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments