Friday, May 27, 2022
HomeIndiaCBSE Chairperson: सीबीएसई की अध्यक्ष बनीं निधि छिब्बर, केंद्र ने किए कई...

CBSE Chairperson: सीबीएसई की अध्यक्ष बनीं निधि छिब्बर, केंद्र ने किए कई प्रशासनिक फेरबदल


Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE
Nidhi Chhibber appointed as the new chief of CBSE

Highlights

  • केंद्र सरकार ने किए प्रशासनिक फेरबदल
  • निधि छिब्बर सीबीएसई की अध्यक्ष नियुक्त
  • भारी उद्योग मंत्रालय में हैं अतिरिक्त सचिव

CBSE Chairperson: केंद्र द्वारा किये गए एक प्रशासनिक फेरबदल के तहत वरिष्ठ नौकरशाह निधि छिब्बर को शुक्रवार को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। छत्तीसगढ़ कैडर की 1994 बैच की भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी छिब्बर फिलहाल भारी उद्योग मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव के पद पर तैनात हैं। कार्मिक मंत्रालय द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि उन्हें भारत सरकार के अतिरिक्त सचिव के रैंक और वेतन में सीबीएसई की अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है।

केंद्र ने किए कई प्रशासनिक फेरबदल

मणिपुर कैडर के 1993 बैच के आईएएस अधिकारी विवेक कुमार देवांगन को ऊर्जा मंत्रालय में आरईसी लिमिटेड का अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक बनाया गया है। वह फिलहाल ऊर्जा मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव के पद पर तैनात हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय में अतिरिक्त सचिव एस गोपालाकृष्णन को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव नियुक्त किया गया है। शुक्रवार को हुए फेरबदल में केंद्र सरकार के विभागों और संगठनों में विभिन्न पदों पर संयुक्त सचिव और अतिरिक्त सचिव स्तर के कुल 17 अधिकारियों की नियुक्ति की गई है।

इसके अलावा नीति आयोग के अतिरिक्त सचिव राकेश सरवाल अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय के राष्ट्रीय वक्फ विकास निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक होंगे। महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की संयुक्त सचिव अदिति दास राउत को इसी मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव के रूप में पदोन्नत किया गया है। कोयला मंत्रालय के संयुक्त सचिव श्याम भगत नेगी कैबिनेट सचिवालय के अतिरिक्त सचिव होंगे।





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments