Thursday, May 26, 2022
HomeUttar Pradeshbulldozer business increased by 16 times in uttar pradesh latest news in...

bulldozer business increased by 16 times in uttar pradesh latest news in hindi : उत्तर प्रदेश में 16 गुना तक बढ़ गया बुलडोजर का कारोबार


कानपुर: बुलडोजर..एक ऐसा शब्द जिसने हाल के दिनों में अपनी जबरदस्त धमाचौक से जनता के बीच पहचान बना ली है। वहीं उत्तर प्रदेश में बुलडोजर के कारोबार में भी गजब की तेजी दिखाई दे रही है। बीते चार साल में बुलडोजर की बिक्री 16 गुना तक बढ़ गई है। अब तक इन चार सालों में जितने बुलडोजर बिके हैं, इतनी बिक्री तो कभी नहीं हुई है। साल 2019 से 2022 तक बुलडोजर की बिक्री में तेजी से इजाफा हुआ है।

दरअसल परिवहन विभाग के वाहन डैशबोर्ड की बिक्री रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है। रिपोर्ट की मानें तो बुलडोजरों की संख्या लगातार बढ़ रही है। वहीं चार साल पहले तक बुलडोजर के बाजार में इतनी तेजी नहीं देखी गई थी, लेकिन अब धड़ल्ले से इनकी संख्या बढ़ रही है।

सांकेतिक तस्वीर

कोरोना काल में खूब बिके बुलडोजर
आंकड़ों की मानें तो साल 2018 में केवल 2305 समचे उत्तर प्रदेश में बिके थे। वहीं बाद के साल में इनके बिक्री में तेजी से इजाफा होना शुरू हो गया। पिछले साल यानि 2021 में 38,847 बुलडोजर बिके थे। वहीं 2020 में कोरोना संक्रमण के दौरान भी 32,601 बुलडोजरों की बिक्री की गई थी।

Bulldozer Action: लखनऊ नगर निगम का बुलडोजर ऐक्शन, कई सड़कों से हटाया अतिक्रमण



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments