Saturday, September 24, 2022
HomeUttar Pradeshbudaun mahant murder latest news: बदायूं में महंत की आधी मूंछ जीभ...

budaun mahant murder latest news: बदायूं में महंत की आधी मूंछ जीभ काटकर हत्‍या


हाइलाइट्स

  • बदायूं जिले में निजी मंदिर के महंत की गला रेत कर हत्या कर दी गई
  • अज्ञात हमलावर हत्या के बाद महंत की जीभ और एक मूंछ भी काट कर ले गए
  • महंत के नाती की पत्‍नी ग्राम प्रधान है हत्या के पीछे चुनावी रंजिश बताई जा रही है

बदायूं
बदायूं जिले में निजी मंदिर के महंत की गला रेत कर हत्या कर दी गई। इतना ही नहीं अज्ञात हमलावर हत्या के बाद महंत की जीभ और एक मूंछ भी काट कर ले गए। चूंकि महंत के नाती की पत्‍नी फिलहाल ग्राम प्रधान है इसलिए हत्या के पीछे चुनावी रंजिश की भी आशंका जताई जा रही है। वहीं पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

मामला बदायूं जिले के उझानी कोतवाली इलाके के अढौली गांव का है। यहां के रहने वाले निजी मंदिर के महंत खेमकरन रोजाना की तरह घर से खाना खाने के बाद मंदिर में सोने चले गए थे। जहां उनकी अज्ञात हमलावरों ने गला रेत कर हत्‍या कर और साथ ही जीभ और उनकी मूंछ भी काट ली।

देर रात हुई जानकारी
खेमकरन की हत्या की जानकारी उनके परिजनों को तब हुई जब खेमकरन का नाती देर रात दावत खाकर लौट रहा था। तभी उसने देखा कि उसके बाबा महंत की चारपाई के पास खून पड़ा है। जब उसने यह बात अपने बड़े भाई पोप सिंह को बताई तब पोप सिंह ने देखा कि उनके बाबा की हत्या कर दी गई है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची उझानी कोतवाली पुलिस ने महंत के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पड़ताल शुरू कर दी है।

चुनावी रंजिश की आशका
महंत खेमकरन के नाती पोप सिंह की पत्नी ग्राम प्रधान भी है। घटना के पीछे परिजन खेमकरन की चुनावी रंजिश की आशंका जता रहे हैं। हत्या के मामले की जानकारी मिलने के बाद एसएसपी डॉ. ओपी सिंह ने घटनास्थल का मुआयना किया। एसएसपी ने उझानी कोतवाली पुलिस को निर्देश दिए कि घटना का जल्द से जल्द खुलासा किया जाए और आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए। एसएसपी ने बताया परिजनों की तहरीर के आधार पर अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मौके पर पहुंची पुलिस



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments