Saturday, May 28, 2022
HomeIndia'BSF और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच सांठगांठ, अमरिंदर ने कहा था'- सुखजिंदर...

'BSF और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच सांठगांठ, अमरिंदर ने कहा था'- सुखजिंदर रंधावा


अमृतसर. पंजाब के डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कैप्टन अमरिंदर सिंह का नाम लेकर बड़ा बयान दिया है। सुखजिंद सिंह रंधावा ने अमृतसर में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के दौरे के दौरान मीडिया से बातचीत में कहा, “साल 2016 में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक न्यूज पेपर इंटरव्यू में कहा था कि बीएसएफ और पाक रेंजर्स के बीच एक सांठगांठ थी और उसे तोड़ने की जरूरत थी। उसे पहले इसका जवाब देना चाहिए।”

दरअसल सुखजिंदर सिंह रंधावा से पंजाब के पूर्व सीएम द्वारा केंद्र सरकार द्वारा बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाने के केंद्र सरकार के फैसले पर सवाल किया गया था। आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) कानून में संशोधन कर इसे पंजाब, पश्चिम बंगाल और असम में अंतरराष्ट्रीय सीमा से मौजूदा 15 किलोमीटर की जगह 50 किलोमीटर के बड़े क्षेत्र में तलाशी लेने, जब्ती करने और गिरफ्तार करने की शक्ति दे दी है। जिसका पंजाब में कई राजनीतिक दल विरोध कर रहे हैं।

सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि अपने भारत-पाकिस्तान सीमा के दौरे के दौरान पंजाब के डिप्टी सीएम ने बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाए जाने को लेकर आपत्ति भी जताई। उन्होंने कहा कि BSF को केवल सीमा पर रखा जाना चाहिए और बाकी क्षेत्रों को पंजाब पुलिस के लिए कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए छोड़ दिया जाना चाहिए।

रंधावा ने कहा कि लोगों को डर है कि बीएसएफ के जवान बेतरतीब ढंग से उनके घरों में घुस जाएंगे, गांवों की घेराबंदी करेंगे और तलाशी लेंगे। उन्होंने कहा कि यदि बीएसएफ गांवों में प्रवेश करती है, तलाशी लेती है, मामले दर्ज करती है या स्टेशन स्थापित करती है, तो यह देश के संघीय ढांचे को कमजोर करने का प्रयास होगा। डिप्टी सीएम ने कहा कि पंजाब में ‘अनसीन इमरजेंसी’ जैसे हालात बन रहे हैं, जिसे कभी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पंजाब पुलिस के हाथ में पंजाब सुरक्षित है। केंद्र को इसके बजाय सीमा पार से आने वाले ड्रग्स, हथियारों और ड्रोन पर ध्यान देना चाहिए। शांतिपूर्ण पंजाबियों को परेशान नहीं किया जाना चाहिए।





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments