Thursday, January 20, 2022
HomeUttar PradeshBrajesh Pathak: सूबे के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने पूर्व सरकारों को...

Brajesh Pathak: सूबे के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने पूर्व सरकारों को बताया लुटेरा! बोले- मुसहर और वनटांगिया वर्ग के लोगों सरकार बनी सहारा, states law minister brajesh pathak told the former governments a robber, said- bjp became the support of the people of musahar and vantangia class


हाइलाइट्स

  • पिछली सरकारों में मकान के लिए भटक रहे गरीबों के लिए भाजपा सरकार ने खोली बाहें।
  • यूपी में गरीबों को मिले सबसे अधिक आशियाने : ब्रजेश पाठक
  • बीजेपी ने सुख-सुविधाओं का भी रखा पूरा ध्यान: ब्रजेश पाठक

लखनऊ
उत्तर प्रदेश के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने पूर्व की समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने केवल गरीबों को लूटने का काम किया। उनको सुख-सुविधाओं की जगह केवल दुख दिये गए। उनकी समस्याओं को दूर करने की बजाए उनको दर-दर भटकने पर मजबूर किया। जबकि बीजेपी की सरकार ने प्रदेश में गरीबों को उनका हक दिलाया, उनकी सुख-सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा, उनको बड़ी संख्या में आशियाने दिये। कभी नहीं पूछे जाने वाले मुसहर और वनटांगिया वर्ग के लोगों के साथ-साथ कुष्ठ रोगियों का भी प्रदेश सरकार सहारा बनी।
सावधान! महाराष्ट्र में थम नहीं रहे कोरोना के मामले, 24 घंटे में सामने आए 44388 नए मामले, मुंबई में 7 ने गंवाई जान

बीजेपी सरकार में मिले गरीबों को सबसे अधिक आशियाने-ब्रजेश पाठक
कानून मंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों की छोटी और संकुचित सोच जनता के सामने आ चुकी है। जनता के सामने उनके कारनामों का पर्दाफाश हो चुका है। जिससे उनके नेता बौखला गये है और उल्टी-सीधी बयानबाजी करने में जुटे हैं। कानून मंत्री ने कहा कि बीजेपी की सरकार में उत्तर प्रदेश में गरीबों को सबसे अधिक आशियाने मिले हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना और मुख्यमंत्री आवास योजना से शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में गरीबों को आवास दिए गये हैं।

गरीबों के लिए सरकार ने खोली अपनी बाहें-ब्रजेश पाठक

बीजेपी सरकार ने गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वालों का सपना पूरा किया है। उन्होंने कहा कि दर-दर भटकने वाले गरीबों, मजदूरों के लिए बीजेपी सरकार ने अपनी बाहें खोल दी हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत अब तक 17 लाख 2 हजार 987 आवासों का निर्माण किया गया और ग्रामीण क्षेत्रों में 26 लाख 15 हजार आवास आवंटित भी कर दिये हैं। जबकि मुख्यमंत्री आवास योजना से ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले 1,08,495 लोगों को सरकार ने आवास का तोहफा दिया है। इनमें मुसहर वर्ग को 42,094 आवास, वनटांगिया वर्ग को 4822 आवास और कुष्ठ रोग से प्रभावित परिवारों को 3686 आवास दिये भी जा चुके हैं।

उत्तर प्रदेश के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक (फाइल फोटो)



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments