Sunday, August 14, 2022
HomeUttar PradeshBhulai Bhai meeting with Rajnath Singh: Defense Minister Rajnath Singh met 106...

Bhulai Bhai meeting with Rajnath Singh: Defense Minister Rajnath Singh met 106 year-old BJP leader Bhulai Bhai : 106 साल के बीजेपी नेता भुलई भाई से मिले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह


हाइलाइट्स

  • राजनाथ सिंह से मुलाकात कर बेहद खुश नजर आए भुलाई भाई
  • जैसे कृष्ण जी सुदामा से मिले थे, वही भाव रहा-भुलई भाई
  • कोरोना की पहली लहर में पीएम मोदी ने की थी भुलई भाई से बात

नई दिल्ली
देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में रहने वाले पूर्व विधायक 106 वर्षीय नारायणजी उर्फ भुलई भाई (Bhulai Bhai) से गुरुवार को दिल्ली स्थित यूपी भवन में मुलाकात की। इस बात की जानकारी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने खुद ट्वीट कर दी। राजनाथ सिंह ने मुलाकात के बाद कहा है कि भुलई भाई की सरलता और सादगी प्रेरणादायक है। बता दें कि भुलई भाई बीजेपी के सबसे वरिष्ठ नेताओं में एक हैं, पिछले साल पीएम मोदी ने भी इनसे फोन पर बात की थी।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 106 साल के पूर्व विधायक श्रीनारायण उर्फ भुलई भाई से मुलाकात करने के बाद ट्वीट किया- ‘विजयादशमी की पूर्व संध्या पर उ. प्र.से जनसंघ के विधायक रहे और वर्तमान में देश के वरिष्ठतम पार्टी कार्यकर्ता, 106 वर्षीय श्री नारायण जी ‘भुलई भाई’ से भेंट करके सुखद अनुभूति हुई। उनकी सरलता और सादगी बेहद प्रेरणास्पद है। मैं माँ दुर्गा से उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूँ।’

1977 में जब मैं विधायक था, तब वे भी विधायक थे- राजनाथ सिंह
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भुलई भाई से मिलने मैं आया था। शायद देश में जनसंघ के समय के बीजेपी के जितने भी कार्यकर्ता हैं, उनमें सबसे ज्यादा उम्र के भुलई भाई ही हैं। उनकी आयु 106 वर्ष है। 1977 में जब मैं विधायक था, तब वे भी विधायक थे। यूपी भवन में उनसे बहुत अच्छी मुलाकात रही।

जैसे कृष्ण जी सुदामा से मिले थे, वही भाव रहा- भुलई भाई
वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात के बाद भुलई भाई ने कहा कि जैसे कृष्ण जी सुदामा से मिले थे, वही भाव रहा। राजनाथ जी का प्यार, आशीर्वाद मिल गया। उनका मिलने का भाव बहुत उत्तम था। मैंने उन्हें अपने घर आमंत्रित किया, उन्होंने कहा ज़रूर आएंगे। वह अपने पुराने साथी से मिलकर बेहद भावुक और खुश नजर आ रहे थे।

पिछले साल पीएम मोदी ने भी किया था फोन
कोरोना महामारी की पहली लहर के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भुलई भाई को फोन किया था। इस दौरान दोनों लोगों के बीच में करीब ढाई मिनट बात भी हुई थी। पीएम मोदी ने बातचीत के दौरान उनका हालचाल पूछते हुए कहा था कि सोचा इस संकट की घड़ी में आपसे आशीर्वाद ले लूं। पीएम मोदी ने कहा था कि आपने पांच पीढ़ी देखी है। सब अच्छा चल रहा है न। स्वस्थ रहिए परिवार के लोगों को मेरा प्रणाम कहिएगा।

जानिए कौन हैं भुलई भाई?

भुलई भाई उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के कप्तानगंज तहसील के पगार छपरा गांव के रहने वाले वाले हैं। वो जनसंघ के समय से ही भाजपा से जुड़े हुए हैं। भुलई भाई दो बार विधायक भी रह चुके हैं। उन्होंने 1974 से 1977 और 1977 से 1980 तक विधायक के रूप में कार्य किया। वो कुशीनगर की नेबुआ नौरंगिया सीट से जनसंघ पार्टी के टिकट पर विधायक चुने गए थे। इसके अलावा इमरजेंसी के दौरान वो कई महीनों तक जेल में भी रहें। भुलाई भाई इस साल 1 नवंबर को 107 साल के हो जाएंगे।

भुलई भाई से मिले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments