Friday, March 5, 2021
Home Bollywood B'Day: 'मैंने प्यार किया' से डेब्यू करने वाली भाग्यश्री हुई 52 ',...

B’Day: ‘मैंने प्यार किया’ से डेब्यू करने वाली भाग्यश्री हुई 52 ‘, जानिए शादी के बाद क्यों हो गई शादी’!


डिजिटल डेस्क, मुंबई। सलमान खान के साथ फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस भाग्यश्री आज (23 फरवरी) 52 साल की हो गई हैं।) अभिनेत्री ने अपनी पहली फिल्म से ही लाखों फैंस की दिलों में जगह बना ली थी, लेकिन हिंदी सिनेमा में उनका करियर बहुत लंबा नहीं चल रहा और उन्होंने शादी के बाद इंडस्ट्री से दूरी बना ली। क्योंकि भाग्यश्री ने शादी के बाद सिर्फ पति के साथ काम करने की शर्त रखी थी। वही उनकी पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ वर्ष 1989 में रिलीज हुई जिसने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था।

यह है सलमान खान की मेन प्यार की अभिनेत्री भाग्यश्री अब दिखती हैं - YouTube

भाग्यश्री की पहली फिल्म ने उन्हें रातों-रात उद्योग में पहचान दे दी थी, लेकिन यह पता था कि, ये यात्रा बहुत आगे तक नहीं होगी। क्योंकि भाग्यश्री एक ऐसे खानदान में पैदा हुई थी, जहां उनके ऊपर कई तरह की पाबंदियां थी। अभिनेत्री को लगा कि, वे एक सफल अदाकारा बन गए हैं तो परिवार उन्हें अपनी मर्जी से शादी करने की इजाजत दे देंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और भाग्यश्री ने घरवालों के खिलाफ जाकर अपने दोस्त हिमालय दसानी से शादी कर ली।

शादी के बाद फिल्मों से दूरी बनाई
पहली फिल्म के बाद भाग्यश्री का करियर पीक पर था, जहां पर कोई भी अदाकारा शादी के बारे में सोचती तक नहीं हैं लेकिन भाग्यश्री ने बॉलीवुड में डेब्यू करने के 1 साल बाद यानि उस साल 1990 में अपने दोस्त हिमालय दासानी से शादी कर ली थी। एक्ट्रेस को शादी के बाद कुछ फिल्म प्रस्ताव तो किए गए लेकिन वो बी ग्रेड की थी। भाग्यश्री ने शादी के बाद सिर्फ पति के साथ काम करने की शर्त रखी थी, जिसकी वजह से इंडस्ट्री में उन्हें कोई भी काम देना बंद कर दिया और वो पर्दे से दूर हो गई।

बता दें कि, भाग्यश्री के पति हिमालय दासानी भारतीय फिल्म उद्योग के कूपुलर फिल्म मेकर और प्रोड्यूसर है। शादी के बाद दोनों के दो बच्चे हुए। पिछले साल ही भाग्यश्री के बेटे अभिमन्यु दासानी ने फिल्म ‘मर्द को दर्द नहीं होता’ से डेब्यू किया है और जल्द ही वो शिल्पा शेट्टी स्टारर ‘निकम्मा’ में नजर आने वाली है।

सोशल वर्कर भाग्यश्री है
फिल्मों से दूरी बनाने के बाद भाग्यश्री हाउसवाइफ नहीं हैं वो सोशल वर्कर के तौर पर काम करती हैं और सोशल मीडिया में अपने वर्कआउट को लेकर काफी एक्टिव रहती हैं। फिल्मों की बात करें तो भाग्यश्री ने अपनी पहली सुपरहिट फिल्म के बाद ‘कैद में है बुलबुल’, ‘त्यागी’, ‘पायल’ और ‘घर आए परदेसी’ जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन सभी फ्लॉप साबित हुई।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

दिल्ली रेलवे स्टेशन पर 1 साल बाद प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री शुरू, चुकाने की 3 गुना कीमत होगी

प्लेटफार्म टिकट की बिक्री पिछले साल लॉकडाउन में ट्रेनों के बंद होने के बाद से ही ठप थीनई दिल्ली: रेलवे ने दिल्ली रेलवे...

शेयर बाजार: सेंसेक्स 598 अंकों की गिरावट, 15000 के पार बंद हुआ निफ्टी

आज सप्ताह के चौथे दिन गुरुवार को शेयर बाजार में गिरावट के साथ लाल निशान पर बंद हुआ। बीएसई इंडेक्स सेंसेक्स 598.57...

PF डिपॉजिट पर 8.5 प्रतिशत ब्याज, शेफ लेबर कमिश्नर बोले- 5 करोड़ खाताधारकों को फायदा मिलेगा

वित्त मंत्रालय की मंजूरी के बाद निर्णय को लागू किया जाएगा। (प्रतीकात्मक चित्र)खास बातेंपीएएफ डिपोजिट पर 8.5 प्रतिशत ब्याज'5 करोड़ अकाउंटर्स को...

अडानी पोर्ट्स खरीदेगा गंगावरम पोर्ट में भाग, 22 प्रति क्लाइमे कंपनी के शेयर

अडानी पोर्ट्स (अदानी पोर्ट्स) गंगावरम पोर्ट में 31.5 प्रतिशत हिस्सा खरीदेगी। भारत के सबसे बड़े निजी बंदरगाह ऑपरेटर अडानी पोर्ट्स एंड...

Recent Comments