Saturday, May 28, 2022
HomeUttar PradeshBarabanki News: Barabanki News: बाराबंकी के लोनी कटरा में खनन माफियाओं ने...

Barabanki News: Barabanki News: बाराबंकी के लोनी कटरा में खनन माफियाओं ने खनिज अधिकारी को कुचलने का प्रयास किया, भागकर बचाई जान – mining mafia tried to crush the mining officer in barabanki district three arrested


जितेंद्र कुमार मौर्य, बाराबंकी
उत्तर प्रदेश बाराबंकी जिले में मिट्टी के अवैध खनन में शामिल सीज वाहनों को थाने ले जा रहे अधिकारी को बेख़ौफ़ खनन माफियाओं ने कुचलने का प्रयास किया, जिस पर खनन अधिकारी ने मौके से भाग कर अपनी जान बचाई। पुलिस ने मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, लोनी कटरा थाना क्षेत्र के जौरास गांव में मिट्टी की अवैध खनन की शिकायत पर जिला खनन अधिकारी डॉ. दीपक कुमार ने पुलिस टीम के साथ छापेमारी की थी। इस दौरान रविवार को खनन टीम को मौके से दो जेसीबी मशीन और दो मिट्टी लदे डंपर मिले थे, जिनको सीज कर पुलिस थाने ले जा रही थी।

पुलिस टीम के सामने कुचलने का प्रयास
जिला खनिज अधिकारी डॉ. दीपक के अनुसार, बलुई मिट्टी के अवैध खनन की शिकायत पर रविवार रात पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और खनन रोक कर काग़ज़ दिखाने की बात कही, इस पर खनन में शामिल लोगों ने विवाद शुरू कर दिया। मौजूद पुलिस टीम के सामने ही सभी खनन माफिया हमलावर हो गए। खनिज अधिकारी डॉ. दीपक कुमार ने बताया कि मेरे साथ दो पुलिस के जवान थाने की पुलिस टीम मौजूद थी। पुलिस टीम अवैध खनन में लिप्त दो जेसीबी मशीन और दो मिट्टी लदे डंपरों को जब्त कर थाने ले जाने लगी इतने में वहां मौजूद बेख़ौफ़ माफियाओं ने अपनी ब्रेज़ा कार से कुचलने के प्रयास किया। इस बीच मैंने मौके से भाग कर अपनी जान बचाई।

खनन माफियाओं के हमले से सक्रिय हुई पुलिस
अधिकारी पर खनन माफियाओं के हमले की सूचना पर हरकत में आई पुलिस प्रशासन सक्रिय हुआ और एसपी के निर्देश पर आनन-फानन में पुलिस ने खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करते हुए लोनी कटरा निवासी संतोष कुमार, थाना मोहनलालगंज के धर्मेंद्र कुमार व अमित कुमार को गिरफ़्तार किया। वहीं, खनन अधिकारी दीपक कुमार ने अपने शिकायती पत्र में खनन माफियाओं पर जबरन गाड़ी रुकवा कर प्रपत्र फाड़ने, सरकारी कार्य मे बाधा पहुंचाने और फ़र्जी तरीके से प्रपत्र तैयार कर अवैध खनन कराए जाने का आरोप पर नामज़द मुक़दमा दर्ज कराया है।

एएसपी ने दी जानकारी
अपर पुलिस अधीक्षक ने मनोज़ पांडे ने बताया कि रविवार की रात खनन अधिकारी अवैध खनन में लिप्त डंपर और जेसीबी को थाने लाते समय खनन के आरोपी कुछ लोग पहुंच गए और वाद- विवाद किया और खनन अधिकारी को कुचलने का प्रयास किया। एएसपी ने बताया कि मौके से तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जेसीबी और ब्रेजा कार बरामद हुई है।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments