Sunday, June 26, 2022
HomeUttar Pradeshbanda news: Banda News: बांदा के 3 युवकों को पाकिस्तान सेना ने...

banda news: Banda News: बांदा के 3 युवकों को पाकिस्तान सेना ने पकड़ा, विधायक ने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को पत्र भेजा – 3 youths of banda caught by pakistan army


अनिल सिंह, बांदा
पिछले चार वर्षों से पाकिस्तान की जेल में कैद उत्तर प्रदेश के बांदा के पांच युवकों की अभी तक रिहाई नहीं हुई है। अब तीन और युवक गुजरात के पोरबंदर समुद्र में मछली पकड़ते समय पाकिस्तान की सीमा में चले गए, जिन्हें पाकिस्तान ने गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया है। जिससे उनके परिजनों का बुरा हाल है। उन्होंने शासन और प्रशासन से पाकिस्तान में कैद अपने बेटों की रिहाई की मांग की है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय विधायक ब्रजेश कुमार प्रजापति ने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को पत्र भेजकर पकड़े गए युवकों की सकुशल रिहाई की मांग की है।

जिले के तिंदवारी थाना क्षेत्र के ग्राम जसईपुर निवासी शैलेंद्र कुमार, धौसड़ गांव के चांद बाबू और लक्ष्मण गुजरात के पोरबंदर में मछली पकड़ रहे थे। मछली पकड़ते समय वह कब पाकिस्तान की सीमा पर चले गए , उन्हें पता नहीं चला। इस बीच पाकिस्तान की जल सेना ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। यह घटना 27 सितंबर 2021 की है, लेकिन घर के लोगों को उनकी गिरफ्तारी की जानकारी नहीं मिली।

गुजरात पहुंचने पर भाई को गिरफ्तारी की जानकारी मिली
1 अक्टूबर को चांद बाबू का बड़ा भाई मजीद काम की तलाश में गुजरात पहुंचा और अपने भाई के बारे में पता किया तो पता चला कि उसे और दो अन्य साथियों को पाकिस्तान की जल सेना ने गिरफ्तार कर लिया है। यह जानकारी मिलते ही वह फौरन ही अपने गांव लौट आए और परिजनों को घटना की जानकारी दी। अपने बेटों की पाकिस्तान सेना द्वारा गिरफ्तारी की जानकारी मिलते ही माता-पिता की पैरों तले जमीन खिसक गई। उन्होंने प्रशासन से रिहाई की गुहार लगाई है।

पहले भी कई युवक पकड़े जा चुके हैं
बताते चलें कि यहां के बड़ी संख्या में मछुआरे गुजरात के पोरबंदर में ठेकेदार के अंडर में रहकर मछली पकड़ने का काम करते हैं। मछली पकड़ते समय सीमा के उल्लंघन में बांदा के कई युवक पहले भी पकड़े जा चुके हैं। वर्ष 2007 में 10 लोगों को पकड़ा गया था और उसके बाद अभी 4 साल पहले पांच युवक पकड़े गए थे, जो अभी भी पाकिस्तान की जेल में कैद हैं। अपने बेटों की रिहाई के लिए परिजन कई बार शासन प्रशासन से मांग कर चुके, लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं हो पाई है।

Banda News: आजीविका मिशन समूह की महिलाएं अब मनरेगा के निर्माण कार्यों की मेट बनकर करेंगी निगरानी
बीजेपी विधायक ने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को भेजा पत्र
इस बीच तिन्दवारी विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक बृजेश कुमार प्रजापति ने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को डीएम के माध्यम से बुधवार को पत्र प्रेषित किया है। इसमें कहा गया है कि मेरे विधानसभा क्षेत्र तिंदवारी क्षेत्र के जसईपुर निवासी शैलेंद्र कुमार, ग्राम धौसड़ निवासी चांद बाबू और लक्ष्मण को पिछले दिनों पाकिस्तान के सैनिकों द्वारा गिरफ्तार कर जेल में बंद कर दिया गया है। उक्त सभी लोग गुजरात में रहकर मछली पकड़ने का काम करते हैं। जो पिछले दिनों गुजरात के पोरबंदर से समुद्र में उतरने के बाद नाव से मछलियां पकड़ते पकड़ते पड़ोसी देश पाकिस्तान की सीमा में पहुंच गए थे। यह मछुआरे गरीब परिवारों से हैं, जिनकी आर्थिक स्थिति बेहद खराब है और अपने परिवार के भरण-पोषण का एकमात्र सहारा है। इनकी सकुशल रिहाई करा कर इन्हें घर वापस भेजने की कार्रवाई की जाए।

Banda News: बांदा के 3 युवकों को पाकिस्तान सेना ने पकड़ा, विधायक ने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को पत्र भेजा

Banda News: बांदा के 3 युवकों को पाकिस्तान सेना ने पकड़ा, विधायक ने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को पत्र भेजा



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments