Wednesday, December 1, 2021
HomeUttar PradeshBalrampur News: congress ke block pramukh inami badmash ghoshit: कांग्रेस के ब्लॉक...

Balrampur News: congress ke block pramukh inami badmash ghoshit: कांग्रेस के ब्लॉक प्रमुख इनामी बदमाश घोषित


बलरामपुर
उत्तर प्रदेश के बलरामपुर नगर में दिनदहाड़े अपने समर्थकों के साथ ‘गुंडई’ करने आरोपी हर्रैया सतघरवा ब्लॉक के प्रमुख विशाल सिंह पर अब कानूनी शिंकजा कसता नज़र आ रहा है। बीते 10 अक्टूबर को वरिष्ठ अधिवक्ता और पुलिसकर्मियों से गुंडई करने, जान से मारने की धमकी देने, मारपीट करने, लूट करने और अवैध कब्जा करने के आरोप में फरार चल रहे ब्लॉक प्रमुख पर अब पुलिस अधीक्षक ने 25 हजार का इनाम घोषित किया है। घटना के बाद से ही आरोपी ब्लॉक प्रमुख फरार चल रहा है जबकि अन्य नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

कई अभियुक्त हो चुके हैं गिरफ्तार
सीओ सिटी वरुण मिश्र ने बताया कि पिछले दिनों हर्रैया सतघरवा के ब्लॉक प्रमुख विशाल सिंह और उनके साथियों द्वारा एक वरिष्ठ अधिवक्ता सनातन देव त्रिपाठी के मारपीट की गई और पुलिस बल के पहुंचने पर उनके साथ अभद्रता और मोबाइल छीनने का काम किया गया था। इस संबंध में कोतवाली नगर मुकदमें पंजिकृत किए गए थे। इसमें पुलिस द्वारा जो भी नामजद अभियुक्त थे उन्हें गिरफ्तार करके विधिक कार्रवाई की जा रही है।

ब्लॉक प्रमुख पर घोषित हुआ इनाम
उन्होंने बताया कि इन्हीं मुकदमों में ही हर्रैया सतघरवा के ब्लॉक प्रमुख भी वांछित हैं। पुलिस द्वारा उनकी भी गिरफ्तारी का काफी प्रयास किया जा रहा है लेकिन अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। इस संबंध में न्यायालय द्वारा एनबीडब्ल्यू भी मिल चुका है। इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल द्वारा उनके ऊपर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया है। हम लगातार दबिश दे रहे हैं लेकिन गिरफ्तारी नहीं हो पा रही है। वह फ़रार चल रहे हैं।

क्या है मामला, क्यों दर्ज़ हुई थी एफआईआर
मामला कोतवाली नगर के चुंगी नाका इलाके का है। 10 अक्टूबर 2021 को पूरबटोला इलाके के रहने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता सनातन देव त्रिपाठी की चुंगी नाके के पास जमीन है, जिसका मुक़दमा चल रहा है। वरिष्ठ अधिवक्ता के अनुसार, उन्हें सूचना मिली कि जमीन पर कोई कब्ज़ा करने की नीयत से जेसीबी से खुदाई करवा रहा है। तो वह पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने देखा कि उनकी ज़मीन पर काम चल रहा है तो उसे रुकवाने का प्रयास किया।

पुलिसकर्मियों से भी हुई थी हाथापाई
वरिष्ठ अधिवक्ता के अनुसार, बातचीत चल ही रही थी कि कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू के भतीजे और ब्लॉक प्रमुख विशाल सिंह, जितेंद्र प्रताप सिंह व उनके 20 साथियों ने मारपीट व अभद्रता शुरू कर दी। जिसमें वह घायल हो गए। इस दौरान घटना का वीडियो बना रहे पुलिस आरक्षियों से भी मारपीट व अभद्रता की और मोबाइल छीन लिया। बाद में घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments