Wednesday, August 10, 2022
HomeUttar Pradeshazam khan news: आजम खान की बढ़ेंगी मुश्किलें

azam khan news: आजम खान की बढ़ेंगी मुश्किलें


रामपुर
रामपुर में पूर्व मंत्री नावेद मियां नगर विधानसभा से चुनाव लड़ सकते हैं। अभी इस सीट पर आज़म खान की पत्नी विधायक हैं। नावेद मियां ने रविवार को कांग्रेस पार्टी के कार्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए पार्टी का वो महिला घोषणा पत्र जारी किया, जिसमें आधी आबादी के लिए कई बड़े वादे किए गए हैं। ये प्रियंका गांधी ने जारी किया था। जिनमें सरकारी नौकरियों में 40 फीसदी आरक्षण से लेकर लड़कियों को स्मार्टफोन और स्कूटी देने जैसे अहम ऐलान शामिल हैं।

कांग्रेस ने अपने इस घोषणा पत्र का नाम ‘शक्ति विधान’ रखा है। इसमें वादा किया कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर 20 लाख नई नौकरियां दी जाएंगी, जिनमें 40 फीसदी नौकरियां महिलाओं के लिए आरक्षित होंगी, जो घोषणा पत्र जारी किया, उसमें यह वादा भी किया गया है कि अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो राज्य में राशन की 50 प्रतिशत दुकानों का प्रबंधन और संचालन महिलाओं को सौंपा जाएगा। इसके अलावा, गरीब परिवारों को फ्री इंटरनेट, छात्राओं को स्मार्टफोन और इलेक्ट्रिक स्कूटी देने समेत कई लुभावने वादे किए गए हैं।

रामपुर से चुनाव लड़ने की बात पर नावेद मियां ने कहा कि ये शहर की सीट से उनका पहला चुनाव होगा। इससे पहले वो देहात से सीट से चुनाव लड़ते आए हैं और वही से विधायक रहे हैं। अब नए सिरे से शुरुआत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आम पब्लिक तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments