Saturday, October 23, 2021
HomeUttar PradeshAtiq Ahmed News: अतीक अहमद से खाली करवाई गई जमीन पर गरीबों...

Atiq Ahmed News: अतीक अहमद से खाली करवाई गई जमीन पर गरीबों के लिए बनेंगे फ्लैट, दीपावली से पहले होगा शिलान्यास – flats will be built for the poor on the land vacated from atiq ahmed in prayagraj


प्रयागराज
माफिया से खाली करवाई गई सरकारी जमीनों पर गरीबों को सस्ते दामों पर आशियाने का सपना अब सरकार पूरा करने जा रही है। प्रदेश में इसकी शुरुआत प्रयागराज से होने जा रही है। प्रयागराज में भूमाफिया पूर्व सांसद अतीक अहमद के कब्जे से पिछले साल 13 सितंबर को खाली करवाई गई सरकारी जमीन पर सरकार गरीबों के लिए आवास बनाने जा रही है।

सरकार की कोशिश है कि अगले डेढ़ साल में इस जमीन पर बेघर गरीबों को सरकार सस्ते आवास देने का अपना वादा पूरा कर लेगी। इसके लिए प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने टेंडर भी जारी कर दिए हैं। दीपावली के पहले शहरी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अफोर्डेबल हाउसिंग स्कीम का शिलान्यास कराने की भी तैयारी है।

पीएम शहरी आवास योजना के फ्लैट बनाने की तैयारी
सीएम योगी के इस आदेश पर अब अमल होना भी शुरू हो गया है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने लूकरगंज में बाहुबली अतीक अहमद के कब्जे से खाली कराई गई 1731 वर्ग मीटर करोड़ों की बेशकीमती जमीन पर प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के फ्लैट बनाने की तैयारी शुरू की है। इसके लिए पीडीए ने टेंडर भी कर दिए हैं।

6 करोड़ की लागत से गरीबों के लिए 76 फ्लैट बनेंगे
पीडीए के उपाध्यक्ष अरविंद चौहान के मुताबिक, शासन की मंशा के अनुरूप माफिया अतीक अहमद से खाली करवाई गई इस भूमि पर 6 करोड़ की लागत से गरीबों के लिए 76 फ्लैट बनेंगे। एक फ्लैट का एरिया 34.09 वर्ग मीटर होगा और इसकी लागत करीब 7 लाख रुपये होगी। लेकिन योजना में चयनित व्यक्ति को साढ़े तीन लाख ही देना होगा। जबकि साढ़े तीन लाख सरकार सब्सिडी देगी।

मल्टी स्टोरी इस बिल्डिंग में सामुदायिक भवन, बच्चों के लिए पार्क जैसी सुविधाएं भी विकसित की जाएंगी। 28 अक्टूबर को टेंडर खुलेगा और दीपावली के पहले इस योजना का शिलान्यास करा लिया जाएगा। एक से डेढ़ साल में लोगों को आवास मुहैया करा दिए जाएंगे।

योगी आदित्यनाथ अतीक अहमद



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments