Sunday, October 2, 2022
HomeIndiaAssam News: 'एक करोड़ से ज्यादा मूल्य के सोने के बिस्कुट जब्त,'...

Assam News: 'एक करोड़ से ज्यादा मूल्य के सोने के बिस्कुट जब्त,' जूते में छिपाकर सोने की तस्करी को पुलिस ने किया नाकाम


Image Source : PIXABAY
Representational Image

Highlights

  • 14 सोने के बिस्कुट बरामद किए गए: पुलिस
  • “दोनों आरोपियों ने अपने जूतों में सोने के बिस्कुट छिपाए थे”

Assam News: असम के कार्बी आंगलोंग जिले में लगभग 1.3 करोड़ रुपये के सोने के बिस्कुट की कथित तस्करी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुतीबिक, रविवार तड़के दिल्लई इलाके में मणिपुर की तरफ से आ रही एक बस की जांच के दौरान तस्करी का सामान जब्त किया गया। उन्होंने बताया, ”एक गुप्त सूचना के आधार पर हमने वाहन की तलाशी ली। वहां से हमने 1.3 करोड़ रुपये मूल्य के 14 सोने के बिस्कुट बरामद किए।” अधिकारी के मुताबिक, दोनों व्यक्तियों ने अपने जूतों में सोने के बिस्कुट छिपाए थे। उन्होंने बताया कि दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

बंगाल: बीएसएफ ने सोने की तस्करी को नाकाम किया

हाल में बीएसएफ की 68वीं वाहिनी के जवानों ने उत्तर 24 परगना जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से स्प्रे मशीन में छिपाकर की जा रही सोने की तस्करी को नाकाम किया। बीएसएफ के बयान के मुताबिक स्प्रे मशीन से कुल 19 सोने के बिस्कुट जब्त किए गए, जिसका वजन 2.216 किलोग्राम था। बीएसएफ के अनुसार, जब्त सोने का बाजार मूल्य लगभग एक करोड़ 14 लाख रुपये से ज्यादा है। अधिकारियों ने बताया कि एक पुख़्ता सूचना के आधार पर विशेष अभियान चलाकर बीएसएफ की सीमा चौकी मामाभागीना इलाके से जवानों ने बुधवार को इसे जब्त किया। 

तस्कर जवानों को देखकर वापस भाग गया  

सोने की बांग्लादेश से भारत में तस्करी की कोशिश की जा रही थी। सोने के बिस्कुटों को एक बांग्लादेशी तस्कर ने स्प्रे मशीन में छिपाकर लाया था, जो बीएसएफ जवानों को देखकर मशीन छोड़कर वापस बांग्लादेश की तरफ भाग गया। अधिकारियों के अनुसार तस्कर किसान के वेष में अपने खेत में फसलों पर छिड़काव करने का नाटक कर स्प्रे मशीन में सोने को छिपाकर ला रहा था।जब्त किए गए सोने के बिस्कुटों को बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए कस्टम कार्यालय बगदाह को सौंप दिया। कमांडिंग आफिसर योगेन्द्र अग्रवाल ने  बताया कि भारत- बांग्लादेश सीमा पर तस्कर दिन प्रतिदिन नए तरीके से तस्करी करने की कोशिश करते हैं, लेकिन हमारे जवानों की सतर्कता के कारण उनके मंसूबे सफल नहीं हो पाते। आगे उन्होंने स्पष्ट कहा कि हम सीमा पार अपराधों को रोकने के लिए प्रतिबद्ध हैं और अपने इलाके से किसी सूरत में तस्करी नहीं होने देंगे। 

Latest India News





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments