Monday, August 8, 2022
HomeUttar PradeshAshish Mishra lakhimpur violence: police interrogate 2 accused of lakhimpur violence preparations...

Ashish Mishra lakhimpur violence: police interrogate 2 accused of lakhimpur violence preparations to summon ashish mishra लखीमपुर हिंसा के 2 आरोपियों से चल रही पूछताछ, आशीष मिश्रा को तलब करने की तैयारी


हाइलाइट्स

  • लखीमपुर हिंसा मामले में दो आरोपियों से चल रही पूछताछ
  • हिंसा में मारे गए तीन आरोपियों की भूमिका के बारे में पता चला
  • पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में घटनास्‍थल पर गोली चलने की बात नहीं

गोपाल गिरि, लखीमपुर खीरी
सुप्रीम कोर्ट के नाराजगी जताने के बाद लखीमपुर हिंसा मामले में पुलिस ने जांच तेज कर दी है। आईजी लक्ष्‍मी सिंह ने बताया कि हिंसक झड़प मामले में दो लोगों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। इन्‍हें अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है। दोनों से पूछताछ में पुलिस के हाथ कई जरूरी जानकारी लगी है। इन आरोपियों ने हिंसा में शामिल रहे तीन लोगों की भूमिका के बारे में बताया है, जिनकी मौत हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस जिनसे पूछताछ कर रही है उनके नाम आशीष पांडेय और लवकुश हैं।

आईजी लक्ष्मी सिंह ने मीडिया से बताया कि हिंसा के मुख्‍य आरोपी (आशीष मिश्रा) को हम समन भेजने की तैयारी कर रहे हैं। उनका बयान दर्ज करने के बाद आगे की कार्रवाई बढ़ाई जाएगी। अगर वे नहीं आते हैं, तो हम अदालत जाएंगे और कानूनी प्रक्रिया का पालन करेंगे। हमारी टेक्निकल और फॉरेंसिक टीम लगातार घटनास्‍थल पर छानबीन कर रही है। टीम घटना से जुड़े सबूत जुटाने में लगी है। जल्‍द ही इसके बारे में विस्‍तृत जानकारी दी जाएगी। गौरतलब है कि एफआईआर में केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा समेत कई लोगों के नाम शामिल हैं।

‘पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में गोली लगने की बात नहीं’
पुलिस अधिकारी ने बताया कि हिंसा में मारे गए लोगों के पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में गोली लगने की बात सामने नहीं आई है। हालांकि, लिस को घटनास्थल से खाली कारतूस भी मिले हैं। कारतूस की फॉरेंसिक जांच की जाएगी। गौरतलब है कि गुरुवार सुबह सुप्रीम कोर्ट ने हिंसा मामले पर खुद संज्ञान लेते हुए यूपी सरकार से शुक्रवार तक स्‍टेटस रिपोर्ट मांगी है। शीर्ष अदालत ने पूछा कि इस मामले में अब तक कितनी गिरफ्तारियां हुईं और किसे आरोपी बनाया गया है।

मीडिया से बात करतीं आईजी लक्ष्‍मी सिंह



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments