Friday, January 21, 2022
HomeIndiaArmy Day 2022: पीएम मोदी का सेना दिवस पर संदेश, सैनिकों और...

Army Day 2022: पीएम मोदी का सेना दिवस पर संदेश, सैनिकों और उनके परिवार को दी बधाई


Image Source : TWITTER/NARENDRAMODI
प्रतीकात्मक फोटो

सेना दिवस: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सेना दिवस के खास मौके पर संदेश दिया है। इस विशेष मौके पर उन्होंने सैनिक और उनके परिवार को शुभकामनाएं और बधाईयां दीं। साथ ही पीए मोदी ने आर्मी डे के अवसर पर कई शानदार तस्वीरों को शेयर किया है जिसमें हमारे जवानों की जोश से भरी तस्वीरें दिख रहे हैं।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, सेना दिवस के अवसर पर हमारे साहसी सैनिकों और उनके परिवारों को शुभकामनाएं। भारतीय सेना अपनी बहादुरी और जांबाज अंदाज के लिए जानी जाती है। राष्ट्रीय सुरक्षा की दिशा में भारतीय सेना के अमूल्य योगदान को शब्दों में बयां नहीं कर सकते। भारतीय सेना के जवान प्रतिकूल इलाकों में सेवा करते हैं और प्राकृतिक आपदाओं सहित मानवीय संकट के वक्त नागरिकों की मदद करने में सबसे आगे हैं। सेना के शानदार योगदान पर भारत को गर्व है।

पीएम मोदी का सेना दिवस पर ट्वीट देखें-

बता दें, इस साल भारतीय आर्मी अपना 74 वां सेना दिवस मना रही है। भारतीय थल सेना के लिए 15 दिसंबर ऐतिहासिक दिन है। 15 जनवरी, 1949 को फील्ड मार्शल केएम करियप्पा ने जनरल फ्रांसिस बुचर से भारतीय सेना की कमान आधिकारिक रूप से ली थी। गौरतलब है, फ्रांसिस बुचर भारत के अंतिम ब्रिटिश कमांडर इन चीफ थे और सेना की कमान लेने के बाद फील्ड मार्शल केएम करियप्पा भारतीय आर्मी के पहले कमांडर इन चीफ बने थे। इसलिए इस दिन को सेना दिवस के रूप में हर साल मनाया जाता है।





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments