Thursday, January 20, 2022
HomeUttar Pradeshamita bajpai joins bjp: UP Vidhan Sabha Chunav: अमिता बाजपेई BJP में...

amita bajpai joins bjp: UP Vidhan Sabha Chunav: अमिता बाजपेई BJP में हुईं शामिल, चित्रकूट मंडल में रखती हैं खास प्रभाव – amita bajpai joins bjp up vidhan sabha chunav


बांदा
उत्तर प्रदेश के बांदा में चित्रकूट मंडल की प्रभावशाली महिला नेता अमिता बाजपेई समाजवादी पार्टी को छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गईं। उनके बीजेपी में शामिल होने से चुनाव मैदान में पहले से दावेदारी कर रहे टिकट के दावेदारों की राह अब कठिन हो गई है। बीजेपी का दावा है कि उनके घर वापसी से पार्टी और मजबूत होगी। साथ ही बांदा विधानसभा क्षेत्र में विपक्ष को कड़ी टक्कर देने में कामयाब होगी।

2009 में बीजेपी से थी लोकसभा प्रत्याशी
समाजवादी पार्टी से पहले बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति में शामिल रहीं अमिता बाजपेई को पार्टी ने 2009 में लोकसभा चुनाव में उतारा था। उस दौरान अमिता बाजपेई ने एसपी और बीएसपी को कड़ी टक्कर दी थी। हालांकि, वह तीसरे स्थान पर रही थीं। इसके बाद उन्होंने बीजेपी छोड़कर एसपी का दामन थाम लिया था और 2012 में एसपी ने उन्हें बांदा विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा था। इस चुनाव में भी उन्होंने अपने जन समर्थन के बूते कड़ी टक्कर दी थी। अब चुनाव के ऐन मौके पर अमिता बाजपेई की घर वापसी से बीजेपी में खासा उत्साह देखा जा रहा है।

पूर्वजों की विरासत से जन समर्थन
बांदा की बेटी अमिता बाजपेई के पूर्वजों ने शिक्षा और समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य किए हैं। जिले के अतर्रा क्षेत्र में विभिन्न कॉलेज और बांदा शहर में अवस्थी धर्मशाला इसके साक्षी हैं। वे काफी समय से जनता के बीच रहकर उनके दुख दर्द में शामिल होती रही हैं। जिसके कारण उनके पास अपना जन समर्थन मौजूद है और उनके आने से बीजेपी को एक और बड़ा ब्राह्मण चेहरा मिल गया है।

टिकट की रेस में कई दावेदारों को झटका
वैसे तो बांदा विधानसभा में सदर सीट से प्रकाश द्विवेदी विधायक हैं, लेकिन इस सीट से कई ब्राह्मणों ने दावेदारी ठोंक रखी है। इनमें पूर्व प्रत्याशी प्रभाकर अवस्थी और युवा नेता राजेश द्विवेदी का नाम शामिल है। ऐसे में अमिता बाजपेई की एंट्री से टिकट की रेस में लगे इन दावेदारों को झटका लगा है। कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि बांदा विधानसभा क्षेत्र से अगर समाजवादी पार्टी पूर्व मंत्री विवेक सिंह की पत्नी मंजुला सिंह को चुनाव मैदान में उतारेगी तो बीजेपी अमिता बाजपेई को उनके मुकाबले में उतार कर एसपी की मुश्किलें बढ़ा देंगी।

बताते चलें कि बांदा विधानसभा क्षेत्र से कई दलों ने महिला प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा है, लेकिन किसी को सफलता नहीं मिली। इसके पहले कांग्रेस और एसपी ने महिलाओं को मौका दिया, लेकिन कोई जीत हासिल करने में कामयाब नहीं हो सकी। इस संबंध में पार्टी के जिला अध्यक्ष रामकेश निषाद का कहना है कि उनके पार्टी में आने से पार्टी को मजबूती प्रदान होगी।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments