Sunday, October 2, 2022
HomeIndiaAmit Shah: विदेशी टी-शर्ट पहनकर भारत जोड़ने निकले राहुल गांधी... जोधपुर में...

Amit Shah: विदेशी टी-शर्ट पहनकर भारत जोड़ने निकले राहुल गांधी… जोधपुर में कांग्रेस पर जमकर बरसे अमित शाह


Image Source : ANI
Union Home Minister Amit Shah in Jodhpur, Rajasthan

Highlights

  • गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर बोला तीखा हमला
  • कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर किया कटाक्ष
  • “राहुल गांधी को पहले भारत का इतिहास पढ़ना चाहिए”

Amit Shah: राजस्थान के जोधपुर में आज अमित शाह ने कांग्रेस और राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राहुल गांधी को पहले भारत का इतिहास पढ़ना चाहिए। इतना ही नहीं शाह ने राजस्‍थान की गहलोत सरकार पर भी निशाना साधा है। उन्होंने अशोक गहलोत पर वोट बैंक और तुष्टिकरण की नीति अपनाने का आरोप लगाया। बता दें कि अमित शाह जोधपुर में रावण चबूतरा मैदान में भारतीय जनता पार्टी के बूथ कार्यकर्ता संकल्प महासम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। 

कांग्रेस को याद दिलाया संसद का भाषण 

राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का जिक्र करते हुए गृहमंत्री ने कहा, ‘‘अभी-अभी राहुल बाबा, भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं। विदेशी टी-शर्ट पहनकर वह भारत जोड़ने निकले हैं।’’ उन्‍होंने कहा, ‘‘मैं राहुल बाबा और कांग्रेसियों को संसद में दिया गया उनका एक भाषण याद दिलाता हूं। राहुल गांधी ने कहा था कि भारत राष्ट्र है ही नहीं। राहुल बाबा, किस किताब में आपने यह पढ़ा है? यह तो वह राष्ट्र है जिसके लिए लाखों, लाख लोगों ने प्राणों की आहुति दे दी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘राहुल गांधी भारत जोड़ने न‍िकले हैं, मुझे लगता है कि उन्हें भारत के इतिहास को पढ़ने की जरूरत है।’’ 

अशोक गहलोत सरकार पर साधा निशाना
शाह ने कानून व्यवस्था को लेकर शनिवार को राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमारे भाई कन्हैयालाल की निर्ममता से हत्या हुई, ये आप सहन कर लेंगे क्या? करौली की हिंसा को सहन करेंगे क्या? हिंदू त्योहारों पर प्रतिबंध लगाना सहन करेंगे क्या? अलवर में 300 साल पुराने मंदिर को तोड़ना सहन करेंगे क्या? उन्होंने कहा कि 10 दिन के अंदर किसानों का ऋण माफ करने का क्या हुआ? युवाओं को 3,500 रुपये बेरोजगारी भत्ता देने का क्या हुआ? 20 लाख युवाओं को रोजगार देने का क्या हुआ? कांग्रेस सिर्फ खोखले वादे कर सकती है, वादों को पूरा नहीं कर सकती है।

“देश में कांग्रेस की केवल दो सरकारें”
अमित शाह ने आगे कहा कि अभी देश में कांग्रेस की दो सरकारें है। राजस्थान और छत्तीसगढ़ दोनों राज्यों का चुनाव 2023 में है। इन दोनों राज्यों में अगर भाजपा सरकार बनती है तो कांग्रेस के पास कुछ नहीं बचेगा। आज जिस प्रकार की राजस्थान में सरकार चल रही है, उससे हम सभी दुखी हैं। राजस्थान में चल रही सरकार ने प्रदेश को विकास में सबसे पीछे ले जाने का कार्य किया है। उन्होंने आगे कहा कि राजस्थान में तनोट मां के तीर्थ स्थान को नरेंद्र मोदी ने 19 करोड़ रुपये खर्च करके एक बड़ा यात्रा धाम बनाने का निर्णय किया है। तनोट मां ने 1965-71 के युद्ध में हमारी पश्चिमी सीमाओं को सुरक्षित किया था।

Latest India News





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments