Monday, December 5, 2022
HomeUttar Pradeshakhilesh yadav rally in saharanpur: akhilesh yadav will attend the 100th birth...

akhilesh yadav rally in saharanpur: akhilesh yadav will attend the 100th birth anniversary of gurjar leader in saharanpur सहारनपुर से वेस्ट यूपी को साधेंगे अखिलेश, गुर्जर नेता की 100वीं जयंती में करेंगे शिरकत


मेरठ
समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव रविवार को मिशन 2022 के तहत वेस्ट यूपी को साधने का काम सहारनपुर से करेंगे। अखिलेश सहारनपुर में बड़े गुर्जर नेता और पूर्व मंत्री चौधरी यशपाल सिंह की 100वी जयंती समारोह में शिरकत करने आएंगे। इस दौरान एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव निकट है और सभी दलों के नेताओं की सक्रियता बढ़ गई है। वेस्ट यूपी को सियासत का प्रवेश द्वार कहां जाता है। लोकसभा और विधानसभा चुनाव का पहला चरण सहारनपुर से शुरू होता है। सहारनपुर की बेहट विधानसभा यूपी की पहली विधानसभा के रूप में दर्ज है। सहारनपुर में सपा का खासा प्रभाव रहा है। चौधरी यशपाल सिंह यहां से एक बार सांसद, पांच बार विधायक और एक बार एमएलसी रहे। वह कृषि, राजस्व और लोक निर्माण विभाग जैसे अहम पदों पर भी रहे। 10 अक्टूबर को उनकी 100वीं जयंती पर समारोह है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मुख्य अतिथि होंगे। उनकी समाधि पर श्रद्धांजलि देंगे। पूर्व मुख्यमंत्री जनसभा के जरिए वेस्ट यूपी के साथ ही जिले की सीमा से सटे उत्तराखंड, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश को भी सियासी संदेश देने का काम करेंगे।

गुर्जरों को साधने में जुटी है बीजेपी
उधर, गुर्जर बाहुल्य क्षेत्र में कार्यक्रम होने से सभी दलों के नेताओं की नजर अखिलेश यादव की रैली पर लगी हुई है। दरअसल हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में गुर्जर महापुरुष की प्रतिमा का अनावरण किया था। इसका मकसद माना जा रहा था कि चुनाव से पहले गुर्जरों को साधने का है जबकि वेस्ट यूपी में 2017 विधानसभा चुनाव में गुर्जर समाज का रुख समाजवादी पार्टी की तरफ दिखा था। माना जा रहा है कि बीजेपी के बढ़ते गुर्जर प्रेम के चलते समाजवादी पार्टी ने भी वेस्ट यूपी के सहारनपुर से उनको साधने का बीड़ा उठाया है।

सवा दो घंटे रहेंगे अखिलेश
अखिलेश यादव करीब सवा दो घंटे सहारनपुर में रहेंगे। सपा के प्रदेश सचिव चौधरी दिनेश गुर्जर ने बताया कि वह सुबह साढ़े दस बजे निजी प्लेन से अमौसी हवाई अड्डे से चलकर साढ़े ग्यारह बजे हिंडन एयरपोर्ट पर उतरेंगे। फिर हेलीकॉप्टर से दोपहर 12.10 बजे तीतरो स्थित ब्राइट होम इंटरनेशनल स्कूल परिसर में बने हेलीपैड पर उतरेंगे। इसके बाद चौधरी यशपाल सिंह की 100 वीं जयंती पर उनकी समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। फिर जनसभा को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम के बाद दोपहर 2.20 बजे हेलीकॉप्टर से ही हिंडन एयरपोर्ट के लिए चले जाएंगे।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments