Sunday, December 4, 2022
HomeUttar Pradeshakhilesh yadav ka cm yogi adityanath par hamla: अखिलेश यादव का सीएम...

akhilesh yadav ka cm yogi adityanath par hamla: अखिलेश यादव का सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमला


पंकज मिश्रा, हमीरपुर
उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में विजय रथ लेकर पहुंचे एसपी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने बुधवार को यहां योगी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यूपी में रोजाना तीन करोड़ अंडे खाए जा रहे हैं, लेकिन हमारे सीएम योगी बाबा को पता नहीं है। कहा कि हमीरपुर के बगले में नवेली थर्मल पावर प्लांट बीजेपी साढ़े चार साल में भी नहीं बनवा सकी। अगर ये बनकर तैयार हो जाता तो प्रदेश और देश को बिजली मिलती।

अखिलेश यादव यहां डाक बंगले में मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमने आर्गेनिक और फल पट्टी बनाने के लिए एक हेक्टेयर में तीन हजार रुपये देने की योजना बनाई थी। कामधेनू और कोल्ड चेन देने की योजना बनाई थी, लेकिन आज प्रदेश में प्रतिदिन तीन करोड़ अंडे खाए जा रहे हैं और बाबा मुख्यमंत्री को कुछ पता ही नहीं है।

‘लखनऊ मत जाना नहीं तो बाबा नाम बदल देंगे’
उन्होंने कहा कि बाबा मुख्यमंत्री को यह भी नहीं पता कि गुजरात का दूध प्रदेश में अमूल प्लांट में आता है। इसलिए जब तक उद्योग, कारखाने और खेती के लिए लगातार काम नहीं होंगे, तब तक न तो नौकरी मिलेगी और न ही रोजगार मिलेगा। बताया कि बुन्देलखंड एक्सप्रेस का नाम बदल दिया। झांसी से सिद्धार्थनगर जाना था, लेकिन बाबा मुख्यमंत्री ने इसे टेढ़ा कर दिया है। सिक्स लेन बनना था, उसे भी छोटा कर दिया है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमीरपुर के लोग लखनऊ मत जाना नहीं तो बाबा मुख्यमंत्री नाम भी बदल देंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी से ज्यादा कोई और धोखा नहीं दे सकती है। साथ ही हमारी कोशिश रहेगी कि सभी दलों का सम्मान किया जाए। महंगाई को लेकर उन्होंने कहा कि महंगाई कर बीजेपी अपने बड़े-बड़े लोगों को मुनाफा करा रही है।

Akhilesh yadav on Lakhimpur Khei case: लखीमपुर खीरी कांड पर अखिलेश- ‘जीप के टायरों से रौंदा जा रहा कानून, यूपी में बंगाल जैसा होगा BJP का हाल’
‘कोरोना काल में एसपी का लैपटाप ही काम आया’
उन्होंने एलान किया कि यहां के लोगों को एसपी सरकार तीन सौ यूनिट बिजली फ्री देगी और किसानों को मुफ्त सिंचाई की सुविधा भी देगी। बुन्देलखंड में सांसद और विधायक जिताकर जनता ने बीजेपी की झोली भरी थी, अब यहां की जनता 2022 में सबक सिखाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में समाजवादी का लैपटाप ही लोगों के लिए काम आया है। सरकार ने कुछ भी नहीं किया। कहा कि सत्ता में आए तो युवाओं और गरीबों के रोजगार के लिए इंतजाम किया जाएगा।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments