Sunday, November 27, 2022
HomeUttar Pradeshagra latest news: Dengue break in Agra:आगरा में बुखार ढाह रहा है...

agra latest news: Dengue break in Agra:आगरा में बुखार ढाह रहा है सितम, 60 से अधिक मौतें, अब तक 227 डेंगू के पेशेंट – fever is breaking down in agra more than 60 deaths so far 227 dengue patients


आगरा
आगरा में डेंगू और वायरल फीवर का प्रकोप सितम ढाह रहा है। बुखार से अब तक 60 से अधिक जानें जा चुकी हैं, जबकि डेंगू से अब तक दो लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। पहली मौत खंदौली की रहने वाली 72 वर्षीय एक वृद्धा की हुई थी। दूसरी मौत फतेहपुरसीकरी का रहने वाला एक बच्चा था। जिसका इलाज भरतपुर के एक निजी अस्पताल में चल रहा था। लगातार केस बढ़ने से जिला प्रशासन में हड़कंप का माहौल है। सबसे ज्यादा खराब हालात देहात क्षेत्र के हैं। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने आगरा के सभी ब्लॉकों का दौरा कर स्वास्थ्य शिविर लगवाए हैं। सीएमओ डॉ. अरुण कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि आगरा में अब तक 227 से अधिक केस डेंगू के मिल चुके हैं।

सीएमओ डॉ. अरुण कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि डेंगू का डेन टू स्टेन पहले से ज्यादा खतरनाक है। वायरस ने अपना म्यूटेशन बदल लिया है। उन्होंने बताया कि डेंगू की जांच के लिए उन्हें सैंपलों की संख्या बढ़ा दी है। आगरा में 10 हजार से अधिक मरीजों की डेंगू की जांच करवाई जा चुकी है। जिला अस्पताल 2500 और एसएन मेडिकल कॉलेज में करीब आठ हजार मरीजों की जांच हो चुकी है।

बच्चों के लिए खतरनाक बना डेन टू
सीएमओ का कहना है कि डेंगू का म्यूटन बदलने से बच्चे अधिक प्रभावित हो रहे हैं। आगरा में बुखार से होने वाली पहली मौत दो सगे भाई-बहनों की थी। यमुनापार के टेढ़ी बगिया के रहने वाले विपिन का एक बेटा और बेटी की निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। यह घटना आठ सितंबर की थी। इसके बाद बुखार का कहर बढ़ता चला गया। फतेहपुरसीकरी, पिनाहट, बाह, जैतपुर, खंदौली, बरौली अहीर, बरहन आदि में हजारों की संख्या में बुजुर्गों से लेकर बच्चे तक बीमार हैं।

Agra news: आगरा के 10 चौराहे होंगे ट्रैफिक जाम फ्री, जाम लगा तो फ्लाइंग स्‍क्‍वॉड पहुंचेगा मौके पर
पिनाहट में नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला
आगरा के पिनाहट ब्लॉक में अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें सबसे ज्यादा बच्चों की संख्या है। मंगलवार को पांच बच्चों की मौत हुई है। इसके अलावा बाह में 14 की मौत बुखार से हुई है। एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. प्रशांत गुप्ता कहना है कि डेंगू के मरीजों की संख्या पहले की अपेक्षा घट रही है। अब तक करीब 112 मरीज डेंगू से स्वस्थ्य हो चुके हैं।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments